दिल्ली

फर्जी गैंग रेप का आरोप लगा कर एक्सटॉर्शन के गैंग का खुलासा, महिला आरोपी गिरफ्तार।

द्वारका साउथ थाने की पुलिस टीम ने एक ऐसी महिला आरोपी को गिरफ्तार किया ह

द्वारका साउथ थाने की पुलिस टीम ने एक ऐसी महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों के खिलाफ झूठे रेप और गैंग रेप के मामले दर्ज करवा कर उनसे उगाही करती थी। इस मामले में गिरफ्तार महिला आरोपी एनडी उर्फ आर के (काल्पनिक नाम) को गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, 22 जून को द्वारका साउथ थाने में एनडी नाम की महिला ने रेप की शिकायत दी थी। महिला के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान शिकायतकर्ता महिला ने अपने एड्रेस प्रूफ और अपनी पहचान के रूप में वोटर आईडी कार्ड पुलिस को दिया था, लेकिन जब पुलिस ने उसे अपना घर दिखाने को कहा तो वो इसके लिए तैयार नहीं हुई। जिसके बाद स्थानीय स्तर पर पूछताछ की गई, जिसमे उसके पते को गलत पाया गया। शक के आधार पर जब इलेक्शन कमीशन से उक्त वोटर आईकार्ड की सत्यापन की गई तो उसके फर्जी होने का पता चला।

आगे की जांच में पुलिस ने सभी आरोपितों, जितेंद उर्फ भगत जी, कृष्णपाल उर्फ गुरु जी और ड्राइवर कृष्ण से घटना के बारे में पूछताछ की। आरोपितों से पूछताछ में पुलिस का शक और भी गहरा हो गया। जिसके बाद उन्होंने सभी आरोपितों और शिकायतकर्ता के सीडीआर, कैफ और उस लोकेशन का विश्लेषण किया जहां कथित रूप से उसे बुलाया गया था।

जिसमें उन्हें पता चला कि आरोपित दिल्ली नहीं आये थे और ना ही कभी वो द्वारका स्थित घटना स्थल पर गए। शिकायतकर्ता महिला के सीडीआर के विश्लेषण से उसके भी कभी भी घटना स्थल पर नहीं जाने का पता चला।

शिकायतकर्ता के कैफ के विश्लेषण से उसके मोबाइल नम्बर के आर के नाम से रजिस्टर्ड होने का पता चला। जिसके बारे मव पूछताछ पर वो कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाई। आगे उसके सीडीआए के विश्लेषण में पुलिस को एक नए तथ्य का पता चला, जिसमे उसके सीमापुरी थाने में आर के नाम से गैंग रेप की एफआईआर दर्ज करवाने का पता चला। ऐसा ही एक गैंग रेप का मामला इसने हरियाणा के सोनीपत स्थित कुंडली थाने में भी दर्ज करवाई थी।

उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की। जिसमे उन्हें एक और महिला के अलावा कई अन्य लोगों के इस एक्सटॉर्शन गैंग में शामिल होने का पता चला

जांच के दौरान उसके पास से फर्जी जानकारियों वाला एक आधार कार्ड बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है, और आगे की जांच में जुट कर इसके सहयोगियों की तलाश में लग गयी है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button