दिल्ली

नकली नोटों के सिंडिकेट का खुलासा,6 लाख के नकली नोट हुए बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों के सिंडीकेट का पर्दाफाश किया है और इस मामले में पांच आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिनमें से दो पंजाब बेस्ड इस नकली नोट की तस्करी का मास्टरमाइंड भी है।  पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान उत्तम नगर के सुभाष पार्क निवासी हरीश गिरधर, जहांगीरपुरी के करण सिंह, मोती नगर करमपुरा के सतीश गुरुवर, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले विक्रमजीतसिंह और अमृतसर के रहने वाले हर्षदीप ठाकुर के रूप में हुई है।

delhi police डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि इनके पास से 6 लाख के नकली नोट बरामद हुए हैं। इसके साथ साथ लैपटॉप प्रिंटर, अलग-अलग कलर की इंक, सिक्योरिटी फीचर और वाटर मार्च के लिए यूज करने वाले सामान, प्रिंटिंग पेपर और नकली नोटों के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कार को बरामद किया गया है। डीसीपी ने बताया कि इंस्पेक्टर पंकज नागेंद्र मणि की टीम ने इस गैंग का पर्दाफाश करने में कामयाबी पाई है। पुलिस को नकली नोटों के बारे में इनपुट मिला था और उसी इनपुट पर पुलिस टीम ने जांच शुरू की और फिर पता चला कि दिल्ली और पंजाब में या नकली नोटों का गोरख धंधा चल रहा है।

लगातार छानबीन के बाद दिल्ली के नारायणा फ्लाईओवर के पास इनको ट्रैप किया गया। पुलिस को पता चला कि यह लोग यहां पर आकर किसी को नकली नोटों की खेप डिलीवर करने वाले हैं और फिर पुलिस टीम ने ट्रैप लगा कर हर्ष गिरधर और करण सिंह को दबोच लिया और उनके पास से नकली नोटों की खेप बरामद की। पूछताछ में उनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने बाकी आरोपियों को भी दबोच लिया। इस मामले में पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़े : अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैंपियनशिप में आईटीबीपी बनी चैंपियन।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button