दिल्ली

ITBP के कांस्टेबल ने 03 सहयोगियों को गोली मारकर की खुदकुशी

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) 8वीं बटालियन के एक कांस्टेबल ने उधमपुर जम्मू-कश्मीर में अपने तीन सहयोगियों को गोली मारकर घायल कर दिया। बाद में उसने खुद को गोली मार ली।

Joe Biden On Jamal Khashoggi Assassination: पत्रकार जमाल खगोशी की हत्या (Jamal Khashoggi Murder Case) को लेकर अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और सऊदी अरब (Saudi Arab) के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) आमने-सामने आ गए हैं. जो बाइडेन ने कहा है कि हम चुप बैठने वालों में से नहीं हैं. दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सामने साल 2018 में मारे गए सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खगोशी का मुद्दा उठा दिया, जिसके बाद से इस बात की चर्चा हर तरफ हो रही है.

बाइडेन ने उठाया खशोगी की हत्या का मुद्दा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ शुक्रवार को बैठक की. इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या मुद्दा भी उठाया. पत्रकार जमाल खशोगी का मर्डर साल 2018 में हुआ था.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कही ये बात

जो बाइडेन ने कहा, ‘मैंने साफ कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति होते हुए मानवाधिकार के किसी मामले पर चुप रहना, जो मैं हूं या जो हम हैं, उस पहचान से मेल नहीं खाता.’ उन्होंने आगे कहा कि मैं हमारे मूल्यों के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा.

4 साल पहले हुई थी खशोगी की हत्या

अमेरिकी खुफिया विभाग का मानना है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का अमेरिका में रहने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की 4 साल पहले हुई हत्या में हाथ है. इस मर्डर ने सऊदी अरब के साथ संबंधों में सुधार करने के जो बाइडेन की कोशिशों को बाधित किया है.

उल्लेखनीय है कि जमाल खशोगी की 2018 में सऊदी एजेंटों ने हत्या कर दी थी. इस मुद्दे पर, जो बाइडन ने दलील दी कि उन्होंने मर्डर में शामिल सऊदी अरब के आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाए और विदेशों में असहमति रखने वालों को परेशान करने वाले किसी भी शख्स के लिए वीजा प्रतिबंध जारी किए.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button