दिल्ली

बढ़ते पॉल्युशन से परेशान लोगों के लिए मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प…

जनकपुरी इलाके में निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने साँस, ब्लड शुगर, थायरॉयड, आँख, हड्डियों की बीमारी सहित कई अन्य बीमारियों की निःशुल्क जांच कर लोगों को दवाइयां भी दी।

दिल्ली: दिल्ली में बढ़े प्रदूषण की वजह से लोगों में स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं। खास तौर पर इससे बुजुर्ग और बच्चे काफी प्रभावित हो रहे हैं। लोगों में साँस और आंखों में जलन की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। इसी को देखते हुए जनकपुरी इलाके में निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने साँस, ब्लड शुगर, थायरॉयड, आँख, हड्डियों की बीमारी सहित कई अन्य बीमारियों की निःशुल्क जांच कर लोगों को दवाइयां भी दी।

मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प
मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प

डॉक्टरों की टीम लोगों की जांच में लगी है। इस निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन, दिल्ली में प्रदूषण की वजह से लोगों में आ रही स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों को देखते हुए स्थानीय निगम पार्षद द्वारा आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि वो हर साल हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन करती आ रही हैं। पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी की वजह से ये नहीं हो ला रहा था।

मुकेश सूर्यान महापौर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम

प्रदूषण के बढ़ते स्तर को ले कर लोगों में बढ़ रही परेशानियों को देखते हुए और उनकी माँग पर इस निःशुल्क मेगा हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमे फोर्टिस और गंगाराम हॉस्पिटल जैसे प्रतिष्ठित हॉस्पिटलों के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने लोगों के स्वास्थ संबंधित समस्याओं की जांच की और उन्हें उससे संबंधित चिकित्सीय सलाह और दवाएं दी।

वीणा शर्मा निगम पार्षद जनकपुरी

इस निःशुल्क मेगा हेल्थ कैम्प में साँस से जुड़ी परेशानी, हड्डी, ब्लड शुगर, ईएंडटी, थायरॉइड, आंखों की जांच, डायटीशियन, बाल संबंधित समस्या आदि से जुड़ी बीमारियों की जांच के साथ लोगों को दवाइयाँ भी दी गईं।
इस कैम्प में जनकपुरी के अलावा आसपास के इलाके से भी पहुंचे सैकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं की मुफ्त जांच, चिकित्सीय सलाह और दवाइयों का लाभ उठाया।

ये भी पढ़े : हरनाज कौर संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2021 का ताज

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button