दिल्ली

झारखंड के नक्सली इलाके से जान पर खेल हत्यारोपी शूटर को पकड़ लाई पुलिस

गोविंदपुरी इलाके में छह जुलाई को डीटीसी कर्मचारी संजीव कुमार की हत्या कर फरार शूटर को पकडऩे गई दिल्ली पुलिस पर झारखंड के नक्सली इलाके में आरोपी के समर्थकों ने पथराव कर दिया।

नई दिल्ली । गोविंदपुरी इलाके में छह जुलाई को डीटीसी कर्मचारी संजीव कुमार की हत्या कर फरार शूटर को पकडऩे गई दिल्ली पुलिस पर झारखंड के नक्सली इलाके में आरोपी के समर्थकों ने पथराव कर दिया। पुलिसवालों ने अपनी गाड़ी बेक गेयर में लेकर अपने आप को सुरक्षित वहां से निलकने में सफल रही। इसके साथ ही आरोपी शूटश्र नयूम अंसारी को भी दिल्ली लेकर आने में सफल रही। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी नयूम अंसारी नक्सलियों के लिए काम करता था और नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोड्डा, झारखंड में रहता था।
साउथ ईस्ट जिला की डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि 6 जुलाई को डीटीसी कर्मचारी संजीव को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। अस्पताल में संजीव में दम तोड़ दिया। संजीव ने दो शादी की थी। ऐसे में उसकी हत्या की साजिश भी उसकी दोनों पत्नी और बेटी से रची थी। एसएचओ गोविंद पुरी इंस्पेक्टर जगदीश यादव और एएटीएस टीम के इंजार्च इंस्पेक्टर ऐशवीर सिंह की टीम ने केस दर्ज जांच के बाद तीनों आरोपियों गीता देवी, कोमल और नजमा को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों से पूछताछ के बाद गोली मारने वाले आरोपी नयूम अंसारी की पहचान हुई। उसके बारे में पता चला कि वह झारखंड का रहने वाला है और नक्सलियों के लिए काम करता था। वर्तमान में वह गुजरात वलसाड में दर्जी करता है। पुलिस ने गुजरात में छापा मारा तो पता चला कि वह हत्या के बाद झारखंड गया है। पुलिस ने झारखंड के गोड्डा जिला स्थित आरोपी के घर, ससुराल और उसके दोस्तों के घर छापेमारी की लेकिन आरोपी को पकडऩे में कामयाबी नहीं मिली। इस दौरान पुलिस ने नूरनाबी और शब्बीर अंसारी को पकड़ा। दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने ग्राम घाटियारी स्थित आदिवासियों के 4-5 घरों में छापेमारी की और आरोपी नयूम दबोच लिया।

विडीओ देखें👇🏻

IMG_6727

नयूम को पकड़ते ही ग्रामीण वहां जमा हो गए और छापेमारी करने वाली टीम को घेरकर पथराव शुरू कर दिया। लोगों ने नयूम की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए बाहर निकलने का रास्ता बंद कर दिया और नयूम अंसारी को पुलिस हिरासत से मुक्त कराने का प्रयास किया। लेकिन टीम बिना किसी हताहत या अप्रिय घटना के गहरी जड़ो वाले नक्सली क्षेत्र से नईम को निकालने में सफल रही। आरोपी को झारखंड की अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया और दिल्ली लाया गया।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button