दिल्ली

बाप-बेटे की ठग जोड़ी को पुलिस ने पकड़ा, बिना बिल चुकाए हो जाते फरार

पुलिस ने एक ऐसे बाप-बेटे की जोड़ी को पकड़ा है, जो खुद को हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन बता 5 स्टार होटलों में ठहरता था, फिर उनके लाखों के बिल को चुकाए बिना, वहां से चंपत हो जाता था

Kiदिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस ने एक ऐसे बाप-बेटे की जोड़ी को पकड़ा है, जो खुद को हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन बता 5 स्टार होटलों में ठहरता था, फिर उनके लाखों के बिल को चुकाए बिना, वहां से चंपत हो जाता था।

डीसीपी आईजीआई एयरपोर्ट, संजय त्यागी ने कल हुई इन गिरफ्तारियों के बारे में आज जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बाप और बेटे कमलजीत सिंह और नवदीप सिंह के रूप में हुई है। ये जालंधर पंजाब के रहने वाले हैं। इन पर पंजाब में भी कनाडा के फर्जी इमीग्रेशन अधिकारी बन एक्सटॉर्शन करने का मामला दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि 19 जनवरी को ऐरोसिटी स्थित होटल अलॉफ्ट के फ्रंट ऑफिस मैनेजर ने पुलिस को दी गयी शिकायत में बताया कि आरोपी नवनीत 11 अगस्त 2021 को इनके होटल में चेकइन किया। बाद में इसके माता-पिता ने भी उसी रूम में चेकइन किया। जो 6 सितंबर तक उस रूम में रहे और सारी सुविधाओ का लाभ उठाया। जिसका कुल बिल 3 लाख 41 हजार रुपये हुआ।

आरोपी ने 60 हजार रुपये बैंक ट्रांसफर के रूप में होटल को भुगतान किया। 4 सितंबर को उसके माता-पिता होटल से चले गए। जबकि 5 सितंबर को आरोपी नवनीत 2 घंटों में लौट कर आने की बात बोल कर बिना 2 लाख 81 हजार भुगतान किए होटल से निकला, लेकिन फिर लौट कर नहीं आया।

इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर एसीपी आईजीआई की देखरेख में एसएचओ यशपाल, एसआई दिनेश कुमार, नवीन और हेड कॉन्स्टेबल सुशील कुमार की टीम का गठन कर आरोपियीं की पकड़ के लिए लगाया गया।

पुलिस ने होटल से आरोपियों की डिटेल ले कर उन पर टेक्निकल सर्विलांस लगाया, जिसमे उन्हें आरोपियों के महिपालपुर स्थित परिक्षित होटल में ठहरने का पता लगा। जिस पर छापेमारी कर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। जांच में पुलिस को इनके आदतन अपराधी होने का पता चला। इन के खिलाफ पंजाब में भी मामला दर्ज होने की जानकारी मिली।

ये खुद को बिजनेसमैन बता कर 5 स्टार होटलों में ठहरते थे फिर बिना बिल चुकाए वहां से फरार हो जाते थे। ये लोगों को विदेश में सैटल करने का झांसा दे कर ठगी में भी लिप्त रहे हैं। पुलिस इस मामले में दोनो को गिरफ़्तरा कर आगे की जांच में जुट गई है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button