दिल्ली

सफदरजंग हॉस्पिटल में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल, ओपीडी सेवाओं का बहिष्कार

रेजिडेंट डॉक्टरों का पेन इंडिया हॉस्पिटल में हड़ताल है। इसको लेकर दिल्ली के जाने माने सफदरजंग हॉस्पिटल में भी रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दिया है। बैनर और पोस्टर लेकर मार्च निकालकर अपना विरोध जता रहे हैं।

नई दिल्ली: अपनी मांगों को लेकर ( NEET PG 2021 काउंसलिंग में हो रही देरी को लेकर ) आज रेजिडेंट डॉक्टरों का पेन इंडिया हॉस्पिटल में हड़ताल है। इसको लेकर दिल्ली के जाने माने सफदरजंग हॉस्पिटल में भी रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दिया है। बैनर और पोस्टर लेकर मार्च निकालकर अपना विरोध जता रहे हैं। हलांकी सीनियर डॉक्टर्स मरीज को देख रहे हैं, लेकिन रेजिडेंट डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने की वजह से मरीजों को भी परेशान होना पड़ रहा है।

सफदरजंग हॉस्पिटल

डॉक्टर हाथों में बैनर पोस्टर लिए पैदल मार्च कर रहे हैं। विरोध में नारेबाजी भी कर रहे हैं। हड़ताली डॉक्टर्स का कहना है, कि डेढ़ साल हो गए हैं, फर्स्ट ईयर में। अभी तक काउंसलिंग की डेट तय नहीं हुई है। पिछले साल नीट का एग्जाम होना था, कोरोना की वजह से एक्जाम पोस्ट पोंड हुआ। इस साल सितंबर में एग्जाम हुआ, लेकिन काउंसलिंग के लिए मामला कोर्ट में चला गया और उसकी तारीख 6 जनवरी तक पहुंच गई है। पूरे इंडिया के हॉस्पिटल में 45,000 डॉक्टरों की कमी है।

सफदरजंग हॉस्पिटल

FORDA ( फेडरेशन ऑफ डॉक्टर्स एसोसिएशन ) के प्रीजिडेंट का कहना है, की जल्द से जल्द काउंसलिंग होना चाहिए। हमने बीच में कोरोना को लेकर प्रोटेस्ट कम कर दिया था, लेकिन आज से हमने प्रोटेस्ट को बढ़ा दिया है। क्योंकि काउंसलिंग में हो रही देरी की वजह से रेजिडेंट डॉक्टर पर बटन काफी है और उनका नुकसान हो रहा है इसलिए मजबूरी में अपनी आवाज पहुंचाने के लिए प्रदर्शन और हड़ताल का सहारा लेना पड़ा है।

डॉ मनीष ( फोरडा प्रेजिडेंट )

बता दें कि शनिवार को फोरडा अध्यक्ष ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से मुलाकात की थी। साथ ही नीट पीजी के काउंसलिंग में देरी को लेकर बीते दिन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंस डॉक्टर एसोसिएशन ने बंद की घोषणा की थी। जिसके बाद सफदर्जनग, आरएमएल सहित कई हॉस्पिटलों के डॉक्टरों ने ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं करने का निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें: बड़े मॉल के पीछे बड़े-बड़े गड्ढे, बना रहता है जान का खतरा

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button