दिल्ली

शॉप लाईसेंस प्रोसेसिंग शुल्क में 50 गुना इजाफा, दुकानदार नाराज

लाइसेंस रिन्यूअल  शुल्क 50 रुपये से 20 गुना बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी है। जिससे मोती नगर के 5 मार्केट के सैकड़ों दुकानदार और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन में इसे लेकर काफी नाराजगी है।

नॉर्थ एमसीडी ने दुकानदारों के लिए लाइसेंस रिन्यूअल  शुल्क 50 रुपये से 20 गुना बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी है। जिससे मोती नगर के 5 मार्केट के सैकड़ों दुकानदार और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन में इसे लेकर काफी नाराजगी है। इसका विरोध करते हुए ये इस अप्रत्याशित वृद्धि के वापसी की माँग कर रहे हैं। मार्केट एसोसिएशन और दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इससे पहले लाइसेंस की फी 17 गुना बढ़ा दी गयी थी। जिसे इनके विरोध के बाद वापस पहले जितनी कर दी गयी। लेकिन अब उसके बाद प्रोसेसिंग फी को 50 से बढ़ा कर 1000 कर दी गयी है। जो कि सरासर गलत है।

परमानंद छाबड़ा मोती नगर मार्केट के प्रधान

यहां की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग है। जिसके नहीं होने से यहाँ खरीदारी करने पहुंचे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी कारण लोग इस मार्केट में खरीदारी के लिए आने से बचने लगे हैं।

गगन मोती नगर मार्केट के दुकानदार

इन सब कारणों और महामारी की मार से पहले ही दुकानदारों की कमाई पहले जितनी नहीं रही, ऊपर से निगम ने लाइसेंस की प्रोसेसिंग फी में 20 गुना की बढ़ोतरी कर दी है। लोगों की मांग है कि इस बढ़े हुए फी को फिर से रीवाईज किया जाए। साथ ही सालों से बनी आ रही मार्केट में पार्किंग और टॉयलेट की समस्या को देखते हुए, पार्किंग और टॉयलेट बनाया जाए।

ये भी पढ़े: CTET 2021 की आज की दूसरी और 17 दिसंबर की दोनों पाली की परीक्षा कैंसिल

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button