दिल्ली

महंगाई की रेस में पेट्रोल के बाद अब उतरा टमाटर

महंगाई की रेस में पहले पेट्रोल की कीमत 100 पार, कर गई। अब उसी रास्ते पर टमाटर तेजी से 100 तक पहुंच गया है। थोक मंडी में 80 रुपये किलो तो खुदरा मंडी में 100 से भी ज्यादा दुकानों में बिक रहा है

दिल्ली: महंगाई की रेस में पहले पेट्रोल की कीमत 100 पार, कर गई। अब उसी रास्ते पर टमाटर तेजी से 100 तक पहुंच गया है। थोक मंडी में 80 रुपये किलो तो खुदरा मंडी में 100 से भी ज्यादा दुकानों में बिक रहा है। इसका असर लोगों के साथ-साथ दुकानदारों पर भी पड़ रहा है। उनका कहना है कि जो लोग पहले एक बार में ढाई किलो टमाटर खरीदते थे, वह अब सीधा घटकर आधा किलो पर आ गए हैं। जिसकी वजह से दुकानदारों की बिक्री भी घटकर 25 फ़ीसदी रह गई है।

vegitable market

जिसकी वजह से उनके सामने भी समस्या उत्पन्न हो रही है। जो लोग बरसों से टमाटर बेचकर ही अपना घर बार चला रहे थे, अब वो असमंजस में हैं, की आगे क्या करें, क्या नही। यदि यही हालत रही तो टमाटर बेचने की जगह कुछ और काम करना पड़ सकता है। मंडी में टमाटर खरीदने आए ग्राहकों का कहना है, कि इसके लिए पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है। क्योंकि अभी जो टमाटर दिल्ली से बाहर से आ रहा है, उसको लाने में खर्च बढ़ गया है। पेट्रोल की कीमत 100 पार हो गई है, जिसकी वजह से टमाटर का रेट भी आसमान छू रहा है। सरकार के हाथ में होता है, किसी भी चीज की कीमत को कम और ज्यादा करने के लिए।

ये भी पढ़े : जनता मार्केट में सजने लगी गर्म कपड़ों की दुकान, स्वेटर-जैकेटों से भरा बाजार

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button