दिल्ली

रवि गंगवाल और नंदू गैंग के शार्प शूटर सहित 02 कुख्यात बदमाशों को स्पेशल सेल ने दबोचा।

01 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 01 सिंगल शॉट पिस्टल, 11 जिंदा कारतूस और चोरी की पल्सर बाइक बरामद।

स्पेशल सेल साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम ने रवि गंगवाल और नंदू गैंग के दो कुख्यात वांटेड बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान, पारस अग्रवाल और थान सिंह के रूप में हुई है। ये बदरपुर के पुल प्रह्लादपुर और छावला के गोयला डेयरी के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 01 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 01 सिंगल शॉट पिस्टल, 11 जिंदा कारतूस और चोरी की पल्सर बाइक बरामद की गई है।

डीसीपी राजीव रंजन के अनुसार, ये दोनों रवि गंगवाल और नंदू गैंग को हथियारों की सप्लाई करते थे। आरोपी पारस बदरपुर में जेनरल स्टोर्स से लूट के मामले का वांटेड है, जबकि आरोपी थान सिंह छावला थाने में दर्ज हत्या के मामले का फरार आरोपी है।

डीसीपी ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम, द्वारका और साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के इनामी और वांटेड बदमाशो के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी हुई थी। इसी क्रम में स्पेशल सेल पुलिस को रवि गंगवाल गैंग के शार्प शूटर के किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से हथियार के साथ द्वारका मोड़ इलाके में मौजूद होने का पता चला।

इस जानकारी को वरिष्ठ अधिकारियों से साझा किया गया, जिस पर,एसीपी संजय दत्त की देखरेख में स्पेशल सेल साउथ वेस्टर्न रीजन के इंस्पेक्टर अनुज कुमार के नेतृत्व में एसआई अभिषेक राणा और अन्य की टीम का गठन कर उसकी पकड़ के लिए लगाया गया।

पुलिस ने द्वारका मोड़ पर ट्रैप लगा कर आरोपी पारस अग्रवाल को दबोच लिया। उसके पास से 01 देशी कट्टा और 03 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। जिसे जब्त कर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

आगे की जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी बदरपुर में एक लूट के मामले का वांटेड है। आरोपी ने अपने सहयोगी के साथ मिल कर मोलरबन्द एक्टेंशन में एक शॉप के ओनर पर फायरिंग कर वहां से 03 लाख रुपये कैश, सोने की चेन और मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

हथियार के सोर्स के बारे में पूछताछ पर उसने बताया कि उसका सहयोगी और रवि गंगवाल गैंग के उसके लिंक ने उसे हथियार दिया था। आगे उसने बताया कि बदरपुर और फरीदाबाद के सूरजकुंड दोनो इलाके के उसका घर है। वो रवि गंगवाल और हासिम बाबा गैंग के मेंबर को अपने सोर्स, जो कि दिल्ली, हरियाणा और यूपी में मर्डर, एक्सटॉर्शन और अटेम्प्ट टू मर्डर मामले का वांटेड है, के द्वारा हथियारों की सप्लाई करता था।

जांच के दौरान, पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गाजियाबाद के चार्म्स कासल सोसाइटी से उसके सहयोगी थान सिंह को भी दबोच लिया। उसके ठिकाने से पुलिस ने 01 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और 08 जिंदा कारतूस बरामद किया।

थान सिंह ने छावला थाना इलाके में कुछ वित्तीय विवाद को लेकर दिनेश नाम के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी थी। इस मामले में 2022 में अंतरिम बेल मिलने के बाद से ही वो फरार चल रहा था।

इस मामले में पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट कर इसके साथियों की तलाश में लग गयी है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button