दिल्ली

27 लाख कैश और आधे किलो सोने के आभूषण चुरा कर हुआ था फरार

03 लाख 92 हजार कैश, 01 जोड़ी झुमकी, वारदात में इस्तेमाल मोबाइल और ब्रेकिंग टूल बरामद।

क्राइम ब्रांच ARSC की टीम ने एक घर से सेंधमारी कर वहां के वॉल्ट से 27 लाख रुपये कैश और आधे किलो सोने के आभूषणों की चोरी के मामले में एक कुख्यात सेंधमार को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान, सऊद हसन के रूप में हुई है। ये दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है।

डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार, इससे 03 लाख 92 हजार कैश, 01 जोड़ी झुमकी, वारदात में इस्तेमाल मोबाइल और ब्रेकिंग टूल बरामद की गई है। आरोपी दरियागंज थाना का एक्टिव बैड करेक्टर है, और इस पर पहले से 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने 03 मामलों का खुलासा किया है।

डीसीपी ने बताया कि, 08 जून को लक्ष्मी नगर थाने में एक घर के वॉल्ट में रखे 27 लाख कैश और आधे किलो सोने के आभूषणों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

शुरुआती जांच के बाद, क्राइम ब्रांच ARSC की टीम को मामले की जांच और आरोपियों की पकड़ के लिए लगाया गया था। इसके लिए, एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार शर्मा और अरुण सिंधु की टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने बहुत सारी तकनीकी और मानवीय जानकारी को एकत्र कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फूटेजों का विश्लेषण किया। विशेषज्ञ तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस टीम एक संदिग्ध आरोपी की पहचान करने में कामयाब हुई, और इस जानकारी को आगे और विकसित किया गया।

आखिरकार 14 जून को क्राइम ब्रांच के हेड कॉन्स्टेबल शशिकांत यादव को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई, जिसमे सूत्रों ने आरोपी सऊद के उत्तराखण्ड के मसूरी में होटल में होने की जानकारी दी।

जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए, एसआई रविंदर चंदर, हेड कांस्टेबल शशिकांत, नरेंद्र और गौरव त्यागी ने 12 घंटो की तलाश के बाद, मॉल रोड़ स्थित एक होटल से आरोपी को दबोच लिया, जहां वो आजन परिवार के साथ रह रहा था।

पूछताछ में आरोपी सऊद ने सीलमपुर के नसीम और बाबरपुर के फरमान नाम के सहयोगियों के साथ मिल कर वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी। उसने बताया कि वारदात के अगले दिन जब उसने पेपर में उस खबर को पढा, तो गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने दिल्ली से भागने की योजना बनाई और 12 जून को वो परिवार के साथ उत्तराखण्ड के मसूरी पहुँच गया। उसने ये भी खुलासा किया कि उसने दोनो सहयोगियों के साथ मिल कर लक्ष्मी नगर थाना इलाके में भी सेंधमारी की वारदात को अंजाम दिया था। उसने बताया कि अब तक वो 60 से भी ज्यादा सेंधमारी की वारदातों को अंजाम दे चुका है।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दरियागंज स्बित उसके घर से 03 लाख 92 हजार कैश, 01 जोड़ी झुमकी, वारदात में इस्तेमाल मोबाइल और ब्रेकिंग टूल बरामद किया।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को सूचना दे दी है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button