जुर्मदिल्लीद्वारका

Dwarka News: दिल्ली-हरियाणा में पुलिस की 21 जगह बड़ी रेड, 20 हिरासत में, BC सहित 6 गिरफ्तार, 20 लाख कैश, 3 पिस्टल, 7 कारतूस, लाखों की ड्रग्स जब्त

DCP के नेतृत्व में ऑपरेशन सेल, 7 थाना, 5 चौकी ने की कारवाई देर रात से रेड, 300 पुलिसकर्मी रहे शामिल बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर गाड़ी भी हुआ बरामद

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

गैंगस्टरों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए और उनके ठिकाने पर छापा मारकर भारी मात्रा में कैश, ड्रग्स, गाड़ी, हथियार आदि बरामद करने के लिए द्वारका जिला पुलिस की 21 टीमों ने दिल्ली और हरियाणा में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। तलाशी ली गई है, पूछताछ के बाद कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। डीसीपी द्वारका के नेतृत्व में यह कारवाई तड़के 3 बजे के आसपास द्वारका जिला के बाबा हरिदास नगर, छावला, जाफरपुरकला, बिंदापुर, नजफगढ़, द्वारका के अलावा आउटर जिला के मुंडका हरियाणा के झज्जर, बहादुरगढ़ और महेंद्रगढ़ तक मे की गई है |

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन जगहों पर छापेमारी में पुलिस को काफी मात्रा में कैश, हथियार, अवैध सामान, ड्रग्स और कई गाड़ियां भी बरामद किया गया है। कुछ लोगों को पूछताछ के बाद हिरासत में भी लिया गया है। इस छापेमारी में द्वारका जिला के 7 थाना के एसएचओ, 5 चौकी इंचार्ज के अलावा पूरा ऑपरेशन सेल जिसमें स्पेशल स्टाफ, AATS, एंटी नारकोटिक्स सेल, जेल बेल सेल और एंटी बर्गलरी सेल की टीम शामिल की गई थी।

डीसीपी एम हर्षवर्षधन के अनुसार ऑपरशन सेल के एसीपी रामअवतार, स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर नवीन कुमार, एएटीएस हेड इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, नारकोटिक्स सेल के सुभाष चंद, जेल बेल सेल के रघुवीर सिंह और एंटी बर्गलरी सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर विवेक।मेंडोला की टीम ने अलग-अलग इलाकों में रेड किया। जबकि 7 थाना और 5 चौकी इंचार्ज की टीम ने भी अपने अपने क्षेत्र के संदिग्ध जगहों पर छापेमारी करती रही। जिन्हें हिरासत में लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार विदेश में बैठे गैंगस्टरों के साथियों को पकड़ने के लिए, उनके नेटवर्क को तोड़ने के लिए और लोगों में इन बदमाशों को लेकर व्याप्त डर को खत्म करने के लिए यह बड़ी रेड अचानक शुरू की गई। पुलिस की टीम लगातार घण्टों दिल्ली से लेकर हरियाणा तक छापेमारी करती रही है। जिसमें एक ही जगह से पुलिस को 20 लाख की बरामदगी हुई है। हरियाणा के एक हिस्से से पुलिस को हथियार भी बरामद हुए हैं।

समाचार लिखे जाने पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी था। अभी तक पुलिस ने कहां-कहां से कितने हथियार और कैश बरामद किया है इसकी डिटेल अभी तैयार की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है, की यह कार्रवाई लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार, नन्दू गैंग से जुड़े गैंगस्टर और उनके सहयोगियों के नेक्सस को तोड़ने के लिए भी की जा रही है।

गौरतलब है, की एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली के तिहाड़ जेल में कल सुबह सुबह गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की जेल के अंदर दूसरे गैंग से जुड़े बदमाशों ने हत्या कर दी थी। जिसको लेकर जेल के अंदर गैंगवार और सुरक्षा को लेकर काफी सवाल भी शुरू हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button