एंटरटेनमेंटविश्व

हरनाज संधू ने पहना इतने करोड़ का ताज, जाने क्या है कीमत

ताज की क्या कीमत है, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स को मिलने वाला प्राइज मनी कितना हैं। इसके अलावा और भी कई सवाल थे जिनके जवाब लोग जानना चाहते थे। तो आइए हम आपको आज इसका जवाब देते हैं।  

मिस यून‍िवर्स 2021 की विनर अब दुनिया को मिल चुकी है। इस साल अपनी सुंदरता से इस प्रत‍िष्ठ‍ित ख‍िताब को भारत की हरनाज कौर संधू ने जीता है। इजरायल में आयोज‍ित मिस यून‍िवर्स 2021 की विनर हरनाज के सिर पर मिस यून‍िवर्स 2020 एंड्र‍िया मेजा ने खूबसूरत हीरे का ताज पहनाया हैं।

 

मिस यून‍िवर्स के ख‍िताब को लेकर हर किसी में एक्साइटमेंट देखने को मिल रही थी। लेक‍िन इसी के साथ लोगों के मन में कुछ और भी सवाल उठ रहें थे। जैसे की ताज की क्या कीमत है, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स को मिलने वाला प्राइज मनी कितना हैं। इसके अलावा और भी कई सवाल थे जिनके जवाब लोग जानना चाहते थे। तो आइए हम आपको आज इसका जवाब देते हैं।

crown

बता दे कि मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है। साल 2019 में मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन के नए जूलर  Mouawad Jewelry ने  Mouawad Power of Unity Crown तैयार किया था। साल  2019 में साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी तून्ज़ी ने इस ताज को पहना था, फिर साल 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा ने ये ताज अपने नाम किया और अब मिस यून‍िवर्स 2021 में हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है। अगर बात करें इसके कीमत की तो यह ताज 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स का है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37 करोड़ रुपये से भी अध‍िक है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button