एंटरटेनमेंट

इस बॉलीवुड फिल्म को बनने में लगे थे 23 साल, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

बॉलीवुड फिल्मों का बहुत पुराना इतिहास रहा है. इनमें से कई फिल्मों ने तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book OF World Records) तक में जगह बना ली और ऐसी ही एक फिल्म है, जिसे बनने में पूरे 23 साल का वक्त लग गया था.

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का इतिहास काफी पुराना है. सौ साल से भी ज्यादा समय से फिल्में लोगों का मनोरंजन कर रही हैं. कइयों ने तो विदेश तक हमारे देश का नाम रोशन किया तो कई अपने देश में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. कई फिल्मों ने तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book OF World Records ) में भी अपना नाम दर्ज करवाया है और इसी लिस्ट में एक ऐसी फिल्म का भी नाम शामिल है जिसको बनाने में 23 साल का समय लगा था.

23 साल में बनी थी फिल्म

हमारे देश में कई भाषा में फिल्में बनाई जाती है. कई फिल्में ऐसी भी हैं जिसे बनाने में केवल 3 से 4 महीने का ही समय लगता है. लेकिन कुछ ऐसी भी हैं जिन्हें बनाने में वर्षों का समय लग जाता है. लेकिन यह जो फिल्म है इसे बनाने में 4 या 5 नहीं बल्कि 23 वर्षों का समय लगा था और इस अनोखी फिल्म का नाम ‘लव एंड गॉड’ (Love and God) था.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ नाम दर्ज

यही फिल्म हर जगह चर्चाओं में थी. सबकी जुबान पर इसी का नाम था. इस फिल्म को बनाने में 23 साल लग गए तो लोग यह देखना चाहते थे कि आखिर इस फिल्म में है क्या? फिल्म के आने के बाद ही इसे भरपूर दर्शक मिले थे. 23 वर्ष में इस फिल्म के बनने के कारण इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में भी दर्ज हो चुका है. इस फिल्म में कई अभिनेता तथा अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो आज हमारे बीच मौजूद नहीं है. आज भी कई लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button