एंटरटेनमेंट

‘RRR’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, दोनों ने की ताबड़तोड़ कमाई

कोरोना वायरस थमते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल देखने को मिलता है. ऐसा ही एक बार और देखने को मिल रहा है. कोरोना की तीसरी लहर थमते ही बॉक्स ऑफिस की चकाचौंध वापस लौट आई.

कोरोना वायरस थमते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल देखने को मिलता है. ऐसा ही एक बार और देखने को मिल रहा है. कोरोना की तीसरी लहर थमते ही बॉक्स ऑफिस की चकाचौंध वापस लौट आई. बॉलीवुड फिल्मों के अलावा साउथ और फॉरेन मूवीज भी कमाल कर रही हैं. बल्कि साउथ की फिल्मों का तो अलग ही दबदबा दुनियाभर में देखने को मिल रहा है. पहले पुष्पा ने कमाल किया और अब RRR मूवी भी अपना रंग दिखा रही है. लेकिन इस मूवी को कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स से कड़ी टक्कर मिल रही है. आइये जानते हैं दोनों फिल्मों की कमाई में कितना उछाल आया है.

RRR की आंधी

साउथ फिल्म आर आर आर ने तो कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म के हिंदी वर्जन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की अगर बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुकाबले फिल्म ने पहले दिन 20.07 करोड़ की कमाई की थी. इसके बाद फिल्म ने दूसरे दिन 23.75 करोड़ की कमाई कर ली है. यानी की हिंदी ऑडियंस से फिल्म को पूरा सपोर्ट मिल रहा है. फिल्म की कमाई में पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन साढ़े 3 करोड़ से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

द कश्मीर फाइल्स का कमबैक

तरण आदर्श के ट्वीट की मानें तो द कश्मीर फाइल्स का जलवा बरकरार है. RRR की आंधी से विवेक अग्निहोत्री की ये मूवी ज्यादा प्रभावित नहीं हुई है. फिल्म की कमाई में 16वें दिन भी इजाफा देखने को मिला है. इसका मतलब की फिल्म को अभी भी अच्छी ऑडियंस मिल रही है. RRR की ओपनिंग डे पर यानी शुक्रवार को फिल्म ने 4.50 करोड़ कमाए थे. लेकिन शनिवार को फिल्म की कमाई में करीब ढाई से तीन करोड़ का इजाफा देखने को मिला है. ये एक अच्छा संकेत है.

फिल्म का 16 दिन का कुल कलेक्शन 219 करोड़ का हो चुका है. इस लिहाज से देखा जाए तो फिल्म के लिए 300 करोड़ की राह जरा मुश्किल बन पड़ी है. लेकिन फिल्म की अभी तक की कमाई की बात करें तो ये शानदार है. कम बजट में बनी मूवी ने भारतीय दर्शकों के दिल में गहरी छाप छोड़ी है. कश्मीरी पंडितों की पीड़ा को इस मूवी के जरिए लोगों ने महसूस किया है. दोनों ही फिल्में अपनी-अपनी जगह पर शानदार कमाई कर रही हैं. द कश्मीर फाइल्स जरूर आने वाले कुछ दिनों में 250 करोड़ की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देखेगी, तो वहीं RRR की नजर साफतौर पर बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ने की ओर होगी.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button