जुर्मदिल्ली

MP से लेकर आया 21 पिस्टल, स्पेशल सेल ने मोदी मिल के पास दबोचा

3 इंटरस्टेट हथियार तस्कर गिरफ्तार, अब तक कर चुके 300 पिस्टल सप्लाई पंजाब-राजस्थान के तस्कर, MP से लाकर करते एनसीआर में सप्लाई

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

फायर आर्म्स के सिंडिकेट के बड़े मामले का खुलासा करते हुए स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने तीन हथियार तस्करों को दबोचने में कामयाबी पाई है। जिनकी पहचान राजेंद्र उर्फ राजू, नरेंद्र सिंह उर्फ नीतू उर्फ सपेरा और प्रदीप सिंह के रूप में हुई है। यह सभी राजस्थान और पंजाब के रहने वाले हैं। इनके पास से 21 पिस्टल बरामद किया गया है। जिनमें से 7 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल हैं और 14 सिंगल शॉट पिस्टल हैं।

डीसीपी स्पेशल सेल आलोक कुमार ने बताया कि इनसे पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने 2 साल के अंदर-अंदर दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और नॉर्दन स्टेट में 300 पिस्टल की खेप की सप्लाई लोकल क्रिमनल को कर चुके हैं। यह लोग मध्य-प्रदेश के खरगोन से लाकर आगे डिमांड के आधार पर दिल्ली, एनसीआर और पंजाब में सप्लाई करते हैं।

इनके बारे में इंफॉर्मेशन इकट्ठा करके गिरफ्तार करने के लिए एसीपी अतर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर रंजीत सिंह की टीम को लगाया गया था। इस टीम ने लगातार टेक्निकल सर्विलेंस और अपने इंटेलिजेंस की मदद से इन हथियार तस्करों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में पिछले चार महीने से लगी हुई थी। जब इनके बारे में पूरी जानकारी मिल गई तो फिर स्पेशल सेल की टीम ने साउथ दिल्ली के मोदी मिल फ्लाई ओवर के पास इन्हें ट्रैपकर लिया। जब यह 21 पिस्टल की खेप को आगे सप्लाई करने के लिए कार में लेकर पहुंचे थे।

हालांकि पुलिस को देखकर इन लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन पहले से ही अलर्ट स्पेशल सेल की टीम ने इन्हें चारों तरफ से घेर लिया और इनको हिरासत में लेकर कार से भारी मात्रा में पिस्टल को बरामद कर लिया।

पूछताछ में यह भी पता चला कि गिरफ्तार हथियार सप्लायर नरेंद्र सिंह उर्फ नीटू पहले भी आर्म्स के मामले में पंजाब के पटियाला में गिरफ्तार हो चुका है। इसका साथी राजेंद्र उर्फ राजू राजस्थान के जयपुर में आर्म्स के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। आगे की ओर छानबीन पुलिस टीम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button