उत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तर प्रदेशउत्तराखंडउत्तरी दिल्लीगुजरातछत्तीसगढझारखंडट्रेंडिंगदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीद्वारकानेशनलपश्चिमी दिल्लीबिहारमध्य प्रदेश
ट्रेंडिंग

बीएसएफ जम्मू ने सांबा बॉर्डर के साथ लगे सुरंग का पता लगाया।

पाकिस्तान के नापाक मंसुबों पर फिरा पानी

बीएसएफ जम्मू के जवानों ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को धता बताते हुए, 4 मई 2022 को सांबा क्षेत्र के सामने बीओपी चक फकीरा के क्षेत्र में एक बॉर्डर पार सुरंग का पता लगाया। इस सुरंग का पता लगाना इस क्षेत्र में किए गए एक पखवाड़े लंबे एंटी टनेल एक्सरसाइज के दौरान बीएसएफ सैनिकों के कठोर और लगातार प्रयासों का परिणाम था।

खोजी हुइ सुरंग के साथ बीएसएफ जवान

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, इस सुरंग को हाल ही में खोदा गया है और यह पाकिस्तान की ओर से लगभग 150 मीटर लंबी होने का संदेह है। इस सुरंग का पता लगाने के साथ ही बीएसएफ जम्मू ने आगामी अमरनाथ जी यात्रा को बाधित करने के पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

सुरंग का पता लगाए भारतीय सैनिक

सुरंग की ओपनिंग लगभग 2 फीट है और अब तक 21 रेत के थैले बरामद किए गए हैं। जिनका उपयोग सुरंग के निकास को मजबूत करने के लिए किया गया था। दिन के उजाले में इस सुरंग की विस्तृत तलाशी ली जाएगी।

खोजी गइ सुरंग की तस्वीर

बीएसएफ जम्मू के आईजी डी. के. बूरा ने इस सुरंग का पता लगाने में बीएसएफ जवानों की लगन और समर्पण की सराहना की। डेढ़ साल से भी कम समय में खोजी गई यह पांचवीं सुरंग है। बीएसएफ सीमाओं की सुरक्षा और सीमावर्ती आबादी के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए हमेशा सबसे आगे रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य संभावित सुरंगों का पता लगाने के लिए बीएसएफ के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।

सुरंग की छानबीन करते बीएसएफ सैनिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button