नेशनल

खादी के एक धागे ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ दिया’, PM मोदी ने गिनाए ये 5 प्रण

PM Modi in Gujarat: पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी कुछ पल चरखे पर सूत कातने का मिला. मुझे विश्वास है कि यहां मौजूद सभी लोग, इस आयोजन को देख रहे सभी लोग, आज यहां 'खादी उत्सव' की ऊर्जा को महसूस कर रहे होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को गुजरात के लोगों को विशाल अटल पुल की सौगात दी. साबरमती नदी पर फुट ओवर ब्रिज ‘अटल पुल’ का उद्धाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने ‘खादी उत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि साबरमती का ये किनारा आज धन्य हो गया है. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 7,500 बहनों-बेटियों ने एक साथ चरखे पर सूत कातकर नया इतिहास रच दिया है.

पीएम मोदी ने चलाया चरखा

पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी कुछ पल चरखे पर सूत कातने का मिला. मुझे विश्वास है कि यहां मौजूद सभी लोग, इस आयोजन को देख रहे सभी लोग, आज यहां ‘खादी उत्सव’ की ऊर्जा को महसूस कर रहे होंगे. आजादी के अमृत महोत्सव में देश ने आज ‘खादी उत्सव’ मना के अपने स्वतंत्रता सेनानियों को बहुत सुंदर उपहार दिया है.

अटल ब्रिज का लोकार्पण

आज ही गुजरात राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की नई बिल्डिंग और साबरमती नदी पर भव्य अटल ब्रिज का भी लोकार्पण हुआ है. मैं गुजरात के लोगों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. अटल ब्रिज, साबरमती नदी के दो किनारों को ही आपस में नहीं जोड़ रहा, बल्कि ये डिजाइन और इनोवेशन में भी अभूतपूर्व है. इसकी डिजाइन में गुजरात के मशहूर पतंग महोत्सव का भी ध्यान रखा गया है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button