नेशनल

पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे सारे दिग्गज फेल, दुनिया के 22 नेताओं की लिस्ट में टॉप पर

पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 63 फीसदी और 54 फीसदी रेटिंग के साथ क्रमश

Morning Consult Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनियाभर में कायम है. मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक, 75 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर ग्लोबल रेटिंग में टॉप पर हैं. पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 63 फीसदी और 54 फीसदी रेटिंग के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

जो बाइडेन इस स्थान पर

दुनिया के 22 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 41 प्रतिशत रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर रखा गया है. बाइडेन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो (39 फीसदी) और जापानी प्रधानमंत्री किशिदा (38 फीसदी) हैं.

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, ब्राजील, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं और देश के प्रक्षेपवक्र की अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रहा है. इससे पहले जनवरी 2022 और नवंबर 2021 में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर थे.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button