नेशनलहेल्थ

स्कूली छात्रों पर टूटा कोरोना का कहर, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में हाहाकार

वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दहशत का माहौल बना रखा है साथ ही कोरोना के केस भी काशी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक ही स्कूल के 29 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

देश में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दहशत का माहौल बना रखा है साथ ही कोरोना के केस भी काफ़ी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक ही स्कूल के 29 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे स्कूल समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बता दें कि नदिया के कल्याणी में नवोदय केंद्रीय विद्यालय में बच्चे संक्रमति मिले हैं। अब स्कूल के सभी छात्रों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है।

इसी के साथ बता दें कि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित राजकीय हाई स्कूल देलग में 23 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सभी 23 छात्रों को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट कर दिया है, जहां उनका इलाज किया जाएगा हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के घटते मामलों को देख छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए थे। लेकिन अब एक बार फिर कोरोना का कहर स्कूली छात्रों पर टूट पड़ा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपनी रूटीन प्रक्रिया के तहत स्कूलों में जाकर छात्रों व अध्यापकों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया था। इसके मद्देनजर राजकीय हाई स्कूल देलग में 117 छात्रों व अध्यापकों का कोविड टेस्ट किया गया। इसमें से छठी से दसवीं क्लास के 23 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएमओ बिलासपुर डॉक्टर परवीन कुमार ने स्कूल परिसर पहुंचकर मामले का जायजा लिया। सभी 23 छात्रों को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़े: क्रिसमस पर दुल्हन की तरह सजा दिल्ली का एम्बिएंस मॉल, 28 फिट का एफिल टॉवर

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button