नेशनल

General elections 2024: ‘PM मोदी के लिए 2024 में खेल आसान नहीं’, अशोक गहलोत ने बताई सबसे बड़ी चुनौती

2024 Lok sabha election: गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और देश का डीएनए एक है, आजादी के पहले और आजादी के बाद में कांग्रेस सभी धर्मों और वर्गों को साथ लेकर चली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बीते 75 साल में देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा है जिसकी बदौलत ही आज नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं.

Ashok Gehlot attack on Modi government: कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर निशाना साधती रहती है. अब इस कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने 2024 के लोकसभा चुनाव में लेकर बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर जीतेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि 2023 के चुनाव में जीतेंगे फिर 2024 के चुनाव में, इस बार PM मोदी के लिए आसान खेल नहीं है. इसके साथ ही गहलोत ने एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल को अध्यक्ष बनते देखना चाहता है.

दो मुद्दों को लेकर चलेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता गहलोत ने कहा, ‘मेरा मानना है कि जिस तरह से उनकी (PM मोदी) खुद की घेराबंदी हो रही है और जिस प्रकार बिहार में नीतीश कुमार ने उनको झटका दिया है उसके बाद महंगाई व बेरोजगारी का मुद्दे को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व में किए गए कांग्रेस के आंदोलन से मोदी सरकार हिल चुकी है और 2024 में कुछ भी नतीजे हो सकते हैं.’ गहलोत ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है, पार्टी इसको लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाए रखेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की दावेदारी पर गहलोत ने कहा कि पार्टी में एकतरफा राय राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के समर्थन में है और देश भर में कांग्रेसजनों की भावनाओं को समझते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद स्वीकार कर लेना चाहिए. इसके साथ ही गहलोत से कहा कि अगर राहुल पार्टी के अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेसजन निराश होंगे. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर जारी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए.

गांधी परिवार से क्यों डरते PM

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे देश में कांग्रेस में निराशा आएगी. कई लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. उनको पूरे देश के, आम कांग्रेसजनों की भावना समझते हुए यह पद स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह गांधी या गैर गांधी परिवार की बात नहीं है, यह तो संगठन का काम है कोई प्रधानमंत्री तो बन नहीं रहा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आगे कहा,’बीते 32 साल में इस परिवार का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बना तो फिर (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी इस परिवार से डरते क्यों हैं.’

 

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और देश का डीएनए एक है, आजादी के पहले और आजादी के बाद में कांग्रेस सभी धर्मों और वर्गों को साथ लेकर चली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बीते 75 साल में देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा है जिसकी बदौलत ही आज नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कहीं जाने वाली नहीं है, इस प्रकार की बातें कर गुमराह किया जा रहा है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button