नेशनल

जस्टिस यूयू ललित होंगे अगले चीफ जस्टिस, ट्रिपल तलाक समेत कई फैसलों का रहे हैं हिस्सा

New CJI of India: भारत के अगले मुख्य न्यायधीश (CJI) जस्टिस यूयू ललित हों सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वर्तमान चीफ जस्टिस एनवी रमणा (CJI N.V. Ramana) ने इसके लिए केंद्र सरकार को सिफारिश भेज दी है.

New CJI Supreme Court: जस्टिस यूयू ललित (Justice UU Lalit) देश के अगले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (Cheif Justice of India) हो सकते हैं. भारत के वर्तमान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एन वी रमणा (CJI NV Ramana) ने अगले CJI के लिए जस्टिस उदय उमेश ललित के नाम की सिफारिश की है. उन्होंने सीलबंद लिफाफा कानून और न्याय मंत्री को सौंप दिया है. बता दें कि पारंपरिक रूप से सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अपनी वरिष्ठता के आधार पर CJI के रूप में कार्यभार संभालते भारत के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एन वी रमणा ने अगले CJI के लिए जस्टिस उदय उमेश ललित के नाम की सिफारिश की है.

वर्तमान सीजेआई का रिटायरमेंट इसी महीने

आपको बताते चलें कि भारत के मौजूदा चीफ जस्टिस एनवी रमणा आगामी 16 अगस्त को पद से रिटायर हो रहे हैं. ऐसे में अभी तक चली आ रही परंपरा के मुताबिक उन्होंने जस्टिस यूयू ललित (Justice UU Lalit) के नाम की सिफारिश सरकार को भेजी है. CJI रमणा ने सिफारिशी पत्र कानून और न्याय मंत्री को सौंप दिया है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button