नेशनल

Nitin Gadkari on Parking Rules: न‍ित‍िन गडकरी ने कार-बाइक-ऑटो वालों के ल‍िए क‍िया ऐसा ऐलान, सुनकर दंग रह गए लोग

Parking Rules: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा क‍ि सरकार ऐसा कानून लाने जा रही है ज‍िसमें गलत तरीके से पार्क की हुई गाड़ी पर 1000 रुपये का फाइन लगाया जाएगा. इसमें से 500 रुपये फोटो भेजने वाले को द‍िए जाएंगे.

Govt Rules on Wrongly Parked Vehicle: अपने बेबाक अंदाज और कार्यशैली के ल‍िए पहचाने जाने वाले सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) एक बार फ‍िर से चर्चा में हैं. उन्‍होंने एक कार्यक्रम के दौरान एक ऐसी घोषणा की है ज‍िसे सुनकर कार, बाइक और अन्‍य व्‍हीकल चलाने वाले दंग रह गए हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि यदि कोई भी शख्‍स सड़क पर गलत तरीके से पार्क क‍िए गए व्‍हीकल की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा. सरकार की तरफ से जल्द ऐसा कानून लाया जाएगा.

कार पार्क करने वाला देगा 1000 रुपये का जुर्माना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से कही गई बात सुनकर व्‍हीकल रखने वाले इस न‍ियम को लेकर आश्‍चर्य जता रहे हैं. कुछ लोग इसे कमाई का जबरदस्‍त जर‍िया बता रहे हैं. उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि जो शख्‍स गलत तरीके से अपने वाहन को पार्क करेगा उसे इसके ल‍िए 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा. केंद्र की तरफ से इस तरह के कानून को लाए जाने के बाद सड़क पर लगने वाले जाम और हादसों में कमी आने की उम्‍मीद है.

सरकार को 500 रुपये का फायदा होगा
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए ऐसा कानून लाने पर विचार क‍िया जा रहा है. गडकरी ने कहा, ‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये दिए जाएंगे.’

वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई?
केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई क‍ि लोग घर बना लेते हैं लेक‍िन पार्किंग नहीं बनाते. इसके बजाय लोग अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं. गडकरी ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘नागपुर में मेरे रसोइये के पास दो सेकंड हैंड वाहन हैं. आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.’

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button