राजनीती

उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए प्रत्याशी होंगे जगदीप धनखड़, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ऐलान

Vice President of India Election 2022 उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होना है। नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई है। इसलिए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बारे में शनिवार को अंतिम फैसला होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के बाद उप राष्ट्रपति पद (Vice-President election) के लिए भी चुनाव होना है। शनिवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में देश के अगले उप राष्ट्रपति प्रत्याशी को लेकर मंथन हुआ। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐलान किया कि संसदीय बोर्ड ने उप राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में जगदीप धनखड़ के नाम पर सहमति जताई है। जगदीप धनखड़ वर्तमान में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं।

भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक शनिवार को दिल्ली में हुई, जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला हुआ है। शाम साढ़े पांच बजे होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।

कब होना है उप राष्ट्रपति पद का चुनाव

उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होना है। नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई है। इसलिए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बारे में शनिवार को अंतिम फैसला हो रहा है। बीजेपी ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है।

कौन कौन संसदीय बोर्ड में?

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी शामिल हैं।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button