राजनीती

Nupur Sharma Case: गिरफ्तारी पर रोक के लिए नूपुर शर्मा ने फिर खटखटाया SC का दरवाजा, कल होगी सुनवाई

Nupur Sharma Case in SC: सुप्रीम कोर्ट की अनपेक्षित तीखी टिप्पणियों के बाद नूपुर शर्मा को लगातार जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही हैं. इस वजह से उन्होंने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने और सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है. इस मामले में कल सुनवाई होगी.

Nupur Sharma Case in SC: पैगम्बर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी करने के चलते अलग-अलग राज्यों में FIR का सामना कर रहीं नूपुर शर्मा ने एक बार फिर राहत के लिए SC का रुख किया है. उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट की अनपेक्षित तीखी टिप्पणियों के बाद उन्हें लगातार जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही हैं. नूपुर ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने और सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है.

कई राज्यों में दर्ज हैं मामले

बता दें कि नूपुर के खिलाफ दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, असम और जम्मू कश्मीर में FIR दर्ज हुई हैं. उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया गया है और कल सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

सख्त टिप्पणी करने वाली बेंच ही कल सुनवाई करेगी

नुपूर शर्मा की अर्जी पर जस्टिस सूर्यकांत और जमशेद पारदीवाला की बेंच 19 जुलाई को सुनवाई करेगी. इससे पहले 1 जुलाई को ये मामला इसी बेंच के सामने लगा था. तब इस बेंच ने सख्त टिप्पणियां करते हुए याचिका सुनने से मना कर दिया था. नूपुर ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख कर पुरानी मांग पर विचार करने का आग्रह किया है.

SC ने नूपुर को लेकर क्या कहा था

1 जुलाई को हुई सुनवाई में जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पारदीवाला की बेंच ने कहा था कि नूपुर शर्मा ने अपने गैर जिम्मेदाराना बयान से देशभर में लोगों की भावनाओं को भड़काया है. उनके बयान ने देश में आग लगा दी है. आज देश में जो माहौल बिगड़ा हुआ है, उसके लिए वो एकमात्र जिम्मेदार हैं. उदयपुर में हुई हत्या भी उनके ऐसे ही बयान का नतीजा है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button