मध्य प्रदेश

RATLAAM NEWS : सडक़ सुरक्षा सप्ताह को लेकर क्या बोले पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ?

हुसैन खान, रतलाम।

रतलाम में पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार 11 से 17 जनवरी तक यातायात सप्ताह का आयोजन किया गया था। सात दिन तक जनजागरुकता शिविर और रैली के माध्यम से लोगो को जागरुक किया गया था। यातायात सप्ताह के तहत एसपी अभिषेक तिवारी की उपस्थिती में उप पुलिस अधीक्षक अनिल रॉय, थाना यातायात से सूबेदार अनोखीलाल परमार द्वारा यातायात सप्ताह के तहत इलाईट ग्लोबल स्कूल रतलाम पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

सेमिनार में प्रिंसिपल श्रीमति विजयारवि, स्कूल इंचार्ज रईस खान एवं स्टाफ तथा लगभग 800 छात्र / छात्राओं की उपस्थिती रही। वही पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बोधन में यातायात नियम क्या है और इनका पालन कैसे किया जाए, सडक सुरक्षा में यातायात नियमों की क्या महत्वता है,यातायात नियमों के शत-प्रतिशत पालन करने पर दुर्घटनाओं पर अंकुश केसे लगाया जा सकता है, वाहन की स्पीड कितनी होनी चाहिए, ड्रायविंग लाईसेन्स की महत्वता एवं ड्रायवर द्वारा यातायात नियमों का पालन करना कितना अनिवार्य है।

दुर्घटनाओं से बचने एवं दुर्घटना घटित होने पर घायल व्यक्तियों की कैसे सहायता की जा सके इन महत्वपूर्ण विषय पर सेमिनार में उपस्थित छात्र / छात्राओं को सम्बोधित करते हुए छात्र / छात्राओं से वार्तालाप एवं यातायात नियमों सम्बंध में सवाल जवाब करने पर छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह से यातायात नियमों के सम्बंध में उत्तर दिए और उत्साहवर्धन के लिए छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कार वितरण भी किये गये। जिसमें प्रचिति गेहरा, नवया सिंह, मुरतजा होटलवाल, आयुष्मान आदि छात्र/छात्राओं द्वारा पुरस्कार प्राप्त किये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button