दिल्ली

Sarojninagar market fire || मार्किट में लगी भीषण आग, 72 छोटी-बड़ी दुकानें जलकर खाक !

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े बाजारों मे एक सरोजनीनगर के मिनी मार्केट मे आधी रात भयंकर आग लग गयी। आग पहले एक दुकान मे लगी औऱ फिर एक-एक करके आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों तक पहुँच गयी। उसके बाद आग फैलती हुई दुकानों के बाहर पटरी पर लगने वाले तहबाजारी के लगभग 20 दुकानों को भी अपने चपेट मे ले लिया। ये सभी आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गए।

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार देर रात 2:20 बजे के बिच फायर कंट्रोल रूम को इसकी सुचना मिली थी। सरोजनी नगर के बाबू मार्किट के शॉप नम्बर एक पर आग लगी है। फायर की कई गाड़ी मौके पर पहुंची। तबतक कई दुकाने औऱ लगभग 20 तहबाजारी की छोटी दुकाने जल रही थी। फायर की लगभग आधा गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर तुरन्त आग बुझाने का काम शुरू किया। स्टेशन ऑफिसर मनोज अहलावत की देखरेख में 30 फायरकर्मियों की टीम ने काफी मशक्क्त के बाद आग पर सुबह 3:25 पर काबू पाया। आग किस कारण से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी।

सरोजनी नगर मार्केट मे ज्यादातर कपड़े के दुकान हैं। नये नये डिजाइन औऱ सस्ते कपड़े के लिए ये मार्केट पुरे देश मे प्रसिद्ध है। इस मार्केट मे रोजाना लाखों ग्राहक खरीदारी करने के लिए दूर दूर से आते हैं। इसलिए जब आग लगी तो तुरंत ही काफी दुकानों को चपेट में ले लिया। देर रात आग लगने के कारण करोड़ों के नुकसान का अंदेशा है। सुबह दुकानदार अपने-अपने जले दुकानों को देख रहे हैं कि क्या कुछ जलने से बचा तो नही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button