स्पोर्ट्स

Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का 5वां गोल्ड, टेबल टेनिस टीम ने फाइनल में सिंगापुर को दी मात

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत ने टेबल टेनिस टीम स्पर्धा के फाइनल में सिंगापुर को मात देकर पांचवां गोल्ड मेडल जीता है.

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल का पांचवां गोल्ड मेडल आ चुका है. भारत ने फाइनल में सिंगापुर को 3-1 से मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. पांच गेम के इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने आराम से चौथे मैच तक ही जीत हासिल कर ली. बता दें कि भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने पिछली बार 2018 में भी गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था.

टेबल टेनिस टीम ने किया कमाल

भारत की टेबल टेनिस टीम ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. इस फाइनल मुकाबले में सबसे पहले एक डबल्स मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत के गणानाशेखरन साथियान और हरमीत देशाई ने कमाल का प्रदर्शन किया. दोनों खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक भी गेम नहीं हारा और भारतीय जोड़ी ने इस मुकाबले को आराम से 3-0 से जीत लिया. हालांकि अगले मैच में सिंगापुर ने कमाल की वापसी की. भारत के सबसे दिग्गज खिलाड़ी शरत कमल इस बार मैदान में थे, लेकिन उन्हें 3-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा.

फिर देशाई और साथियान ने किया कमाल

अब भारत को इस मैच में जीत दिलाने की जिम्मेदारी एक बार फिर गणानाशेखरन साथियान और हरमीत देशाई के कंधों पर आ गई थी. दोनों खिलाड़ियों को अब एकल मुकाबलों में कमाल दिखाना था. सबसे पहले साथियान ने एक गेम हारते हुए 3-1 से अपना मुकाबला जीता. इसके साथ टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली. इसके बाद चौथे मैच में हरमीत देशाई ने आसानी से 3-0 से अपना मुकाबला जीतकर भारतीय टीम को ये मुकाबला जिता दिया.

भारत का पांचवां गोल्ड मेडल

ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का पांचवां गोल्ड मेडल है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button