स्पोर्ट्स

IND vs SA 3rd Test: क्या तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली?

हार के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि क्‍या साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से केपटाउन में तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच के लिए कैप्टन कोहली की प्लेइंग XI में वापसी होगी या नहीं।

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का जोहानिसबर्ग में 29 साल से चला आ रहा अजेय रिकॉर्ड भी टूट गया। दूसरे टस्ट में नियमित कप्तान विराट कोहली भारत की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे। कप्तान कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

विराट की गैर मौजूदगी में केएल राहुल ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। लेकिन हार के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि क्‍या साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से केपटाउन में तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच के लिए कैप्टन कोहली की प्लेइंग XI में वापसी होगी या नहीं।

कोह​ली की वापसी को लेकर कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बयान दिया है। राहुल ने कोहली की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा है कि विराट ने नेट्स पर अभ्यास शुरू कर दिया है और उन्हें टेस्ट सीरीज के निर्णायक मैच के लिए फिट हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘कोहली पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों से नेट पर अभ्यास कर रहे हैं और दौड़ लगा रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होना चाहिए।

ये भी पढ़े: PM की सुरक्षा चूक मामला: सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच आज करेगी सुनवाई

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button