स्पोर्ट्स

वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर जीतकर नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, फिर PM मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

World Athletics Championships 2022: नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. पीएम मोदी ने उन्हें उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देने के साथ ही आगामी मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

World Athletics Championships 2022: नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपिंयनशिप के पुरुष जैवलिन थ्रो मुक़ाबले में सिल्वर मेडल जीत लिया है. विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने बधाई दी है. इस मौके पर पानीपत में मौजूद नीरज की मां सरोज देवी ने बेटे की जीत पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि ये सिर्फ हमारी नहीं बल्कि पूरे देश की खुशी है.

नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मैडल जीता है. नीरज चोपड़ा ने पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीता था. बताते चलें  कि नीरज चोपड़ा, शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं. इससे पहले भारत के लिये वर्ल्ड चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था.

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया ,‘हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि. विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई. भारतीय खेलों के लिये यह खास पल. आगामी टूर्नामेंटों के लिये नीरज को शुभकामना’.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button