स्पोर्ट्स

Rishabh Pant के नाम है ऐसा रिकॉर्ड, जो कभी MS Dhoni नहीं कर सके अपने नाम

एमएस धोनी की तुलना ऋषभ पंत से नहीं की जा सकती, लेकिन इतने छोटे करियर में पंत ने वो करिश्मा कर दिखाया है जो माही कभी नहीं कर पाए.

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को अक्सर एमएस धोनी का फ्यूचर कहा जाता रहा. कई बार पंत ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित भी किया है. अब ये युवा टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुका है.

धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं पंत

क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि MS Dhoni की जगह कोई नहीं ले सकता, क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया को उस ऊंचाई पर पहुंचाया है जिसकी ख्वाब हर किसी ने देखा था, लेकिन मंजिल तक माही ने पहुंचाया. इसके बावजूद ऋषभ पंत (Rishab Pant) एक मामले में अपने सीनियर धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं.

pant:social media

इंग्लैंड में दिखा पंत का करिश्मा

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) साल 2018 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर गई थी. तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वो करिश्मा कर दिखाया जो एमएस धोनी (MS Dhoni) भी नहीं कर पाए.

इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2018 के दौरान आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishab Pant) शतक लगाकर ये साबित कर दिया था कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं. ये मैच केनिंग्टन ओवल में खेला गया था और इस टेस्ट की चौथी पारी में ऋषभ पंत ने 146 गेंदों पर शानदार 114 रन बनाए.

 

धोनी नहीं लगा पाए इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी

दूसरी तरफ ऋषभ पंत (Rishab Pant) के सीनियर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंग्लैंड की धरती पर एक भी शतक नहीं लगाया है. माही ने साल 2007, 2011 और 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था, इस दौरान खेले गए 12 टेस्ट मैचों की 23 पारियों में 8 अर्धशतक लगाए थे. इंग्लिश सरजमीं पर उनका सबसे बेहतरीन स्कोर 92 रन का रहा.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button