स्पोर्ट्स

रन मशीन ऋतुराज ने जड़ा पांच मैचों में चौथा शतक

भारत की नई रन मशीन…ऋतुराज गायकवाड़, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने टैलेंट से सभी को हैरान कर दिया है। आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतने के बाद गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल कर दिया है।

भारत की नई रन मशीन…ऋतुराज गायकवाड़, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने टैलेंट से सभी को हैरान कर दिया है। आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतने के बाद गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल कर दिया है। पहले ही टूर्नामेंट में 3 लगातार शतक ठोक चुके गायकवाड़ ने मंगलवार को चंडीगढ़ के खिलाफ भी शतक जड़ दिया। गायकवाड़ की शतकीय पारी के दम पर महाराष्ट्र ने 310 रनों का विशाल लक्ष्य 7 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 168 रन बनाए और टीम को अकेले ही मैच जिता दिया।

चंडीगढ़ के खिलाफ 168 रनों की पारी खेलने के दौरान गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में 600 रन भी पार कर लिए। गायकवाड़ ने सिर्फ 5 मैचों में ये कारनामा किया. गायकवाड़ का मौजूदा सीजन में औसत 150 से ज्यादा रहा और उनका स्ट्राइक रेट भी 112 से ऊपर है। गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में अबतक 19 छक्के और 51 चौके लगा चुके हैं।

गायकवाड़ ने की शतकों की बारिश

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे में शतकों का सफर मध्य प्रदेश के खिलाफ शुरू किया था. मध्य प्रदेश के खिलाफ गायकवाड़ ने 136 रनों की पारी खेली। इसके बाद गायकवाड़ ने अगले ही दिन छत्तीसगढ़ के खिलाफ 154 रन ठोके। 11 दिसंबर को गायकवाड़ ने केरल के खिलाफ 124 रनों की पारी खेल लगातार तीसरा शतक जड़ा. चौथे मैच में गायकवाड़ उत्तराखंड के खिलाफ 21 रन बनाकर आउट हुए लेकिन अब एक बार फिर इस बल्लेबाज ने शतक जड़ दिया है।

ये भी पढ़े: गोयल: देश का निर्यात 400 अरब डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने की उम्मीद

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button