स्पोर्ट्स

IND vs SA: मैच के बाद विराट का चौंकाने वाला बयान! इन दो प्लेयर्स को माना जीत का असली हीरो

IND vs SA: अपनी कप्तानी में बड़े कमाल करने वाले विराट कोहली ने अब साउथ अफ्रीका में भी झंडे गाड़ दिए हैं. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान भी दिया. उन्होंने बताया कि उनके हिसाब से इस मैच के असली हीरो कौन रहे.

नई दिल्ली: अपनी कप्तानी में बड़े कमाल करने वाले विराट कोहली ने अब साउथ अफ्रीका में भी झंडे गाड़ दिए हैं. इस मैच में भारत के हर एक खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया. पहले बल्लेबाजी में केएल राहुल और उनसे बाद सभी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को इस मैच में टिकने नहीं दिया. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान भी दिया. उन्होंने बताया कि उनके हिसाब से इस मैच के असली हीरो कौन रहे.

विराट ने इन्हें बताया असली हीरो

विराट कोहली ने पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ ही बताया कि इस मैच का असली हीरो कौन रहा. विराट का मानना था कि इस मैच के असली हीरो उनके गेंदबाज रहे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हम जैसा चाहते थे हमें वैसी ही शानदार शुरुआत मिली. चार दिन में परिणाम हासिल करने से पता चलता है कि हमने कितना अच्छा खेल दिखाया. दक्षिण अफ्रीका में जीत दर्ज करना आसान नहीं है लेकिन हमने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया.’ इसके बाद विराट ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और उन्हें असली हीरो बताया.

गेंदबाजों ने किया कमाल

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने फिर से अपना जलवा दिखाया जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन दूसरे सेशन के दूसरे ओवर में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गई. भारत ने अपनी पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रन ही बना पाया था. भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सेंचुरियन में रचा इतिहास

भारत की यह सेंचुरियन में पहली और दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट मैचों में चौथी जीत है लेकिन इससे उसने इस देश में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा जहां भारत दो मैच जीत चुका है. भारत ने यह जीत एक तरह से साढ़े तीन दिन में हासिल की क्योंकि मैच का दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारतीय तेज गेंदबाजी की तिकड़ी बुमराह, शमी और सिराज के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज असहाय नजर आए.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button