स्पोर्ट्स

रवींद्र जडेजा बने टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन ऑलराउंडर, मिला बड़ा इनाम

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मोहाली टेस्ट में ऐसा धमाल मचाया कि अब वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर (Test All rounder) बन गए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मोहाली टेस्ट में ऐसा धमाल मचाया कि अब वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर (Test All rounder) बन गए हैं. आईसीसी द्वारा बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है, जिसमें रवींद्र जडेजा टॉप पर हैं. ऑलराउंडर की टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा की 406 रेटिंग हो गई हैं.

मोहाली के टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी, इसके अलावा उन्होंने मैच में 9 विकेट भी झटके थे. मैच से पहले रवींद्र जडेजा रैंकिंग में नंबर-3 पर थे. मोहाली में खेली गई इस पारी के बाद ही रवींद्र जडेजा को मौजूदा वक्त का बेस्ट ऑलराउंडर बताया जा रहा था और अब रैंकिंग में इसका असर भी दिखने लगा है.

रवींद्र जडेजा इससे पहले भी ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर-1 रह चुके हैं. साल 2017 में रवींद्र जडेजा सबसे पहले ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे, तब उनके 438 प्वाइंट थे. टीम इंडिया की ओर से ऑलराउंडर की रैंकिंग में लंबे वक्त के बाद कोई जलवा देखने को मिला है. अभी तक टेस्ट की बॉलर्स, बैटर की लिस्ट में ही भारतीय बाज़ी मार रहे थे.

 

रविचंद्रन अश्विन को एक पायदान का घाटा

आईसीसी द्वारा जो ताजा रैंकिंग जारी की गई है, उसमें टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन टॉप 3 में हैं. अश्विन को एक पायदान का घाटा हुआ है, वह सीरीज़ से पहले नंबर दो पर थे. टॉप तीन में अब रवींद्र जडेजा नंबर एक, जेसन होल्डर नंबर दो और रविचंद्रन अश्विन नंबर तीन पर हैं.

विराट कोहली को भी रैंकिंग में हुआ फायदा

किंग विराट कोहली ने हाल ही में अपने करियर का सौवां टेस्ट मैच खेला है. मोहाली में 45 रनों की पारी खेलने वाले विराट को टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है. विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान चढ़े हैं, वह अब पांचवें नंबर पर हैं. उनके बाद छठे नंबर पर टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का नंबर है. टॉप 10 में इस वक्त तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं, 10वें नंबर पर ऋषभ पंत भी मौजूद हैं.

अगर बॉलर्स की रैंकिंग को देखें, तो भारत दो गेंदबाज इस वक्त टॉप 10 में बने हुए हैं. इनमें रविचंद्रन अश्विन नंबर दो और जसप्रीत बुमराह नंबर 10 के बॉलर बने हुए हैं. गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ही नंबर-वन हैं.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button