टेक्नोलॉजी

Royal Enfield हिमालयन को टक्कर देने आ रही KTM की ये दमदार एडवेंचर मोटरसाइकिल

एडवेंचर बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड हिमालयन का दबदबा है और इसे टक्कर देने के लिए KTM इंडिया बहुत जल्द अपनी दमदार 390 एडवेंचर भारत में लॉन्च करने वाली है.

नई दिल्लीः केटीएम ने अपनी नई 2022 केटीएम 390 एडवेंचर बाइक से पर्दा हटा लिया है जो अपग्रेडेड फीचर्स और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश की गई है. कंपनी इस मोटरसाइकिल को भारत में अगले साल लॉन्च किया जाएगा. इस बाइक पर सबसे ताजा जानकारी ये है कि नई ऑरेंज थीम और ब्लू थीम के साथ पेश की गई है जो केटीएम 1290 आर सुपरड्यूक और नई आरसी सीरीज के साथ दिया जाता है. दिखने में बाइक बहुत ज्यादा नहीं बदली है. बाइक के साथ मौजूदा केटीएम 390 एडवेंचर वाले कई सारे पुर्जे मिले हैं जिनमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल, अडजस्ट हो सकने वाली विंडस्क्रीन, एलईडी टेललैंप, 12 वोल्ट सॉकेट, डुअल-चैनल एबीएस और ब्लूटूथ पेयरिंग शामिल हैं.

नई 390 एडवेंचर के साथ ट्रैक्शन मोड्स

केटीएम इंडिया नई बाइक को दो रंगों – ब्लैक-ऑरेंज और नए ब्लू-ऑरेंज में पेश करने वाली है. नई 390 एडवेंचर के साथ ट्रैक्शन मोड्स भी दिए गए हैं जिसमें स्ट्रीट और ऑफ-रोड शामिल हैं. इन मोड्स में ट्रैक्शन होने पर ये खुद ही अडजस्ट हो जाते हैं और पिछले टायर को स्लिप को स्थिर करते हैं. ऑफ-रोड मोड में बाइक के स्लिप होने या लुढ़कने पर ये मोड अब रीसेट नहीं होता. पहले इस दिक्कत का सामाना केटीएम 390 एडवेंचर चलाने वालों को करना पड़ता था.

मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन और BMW G310GS से

केटीएम ने 390 एडवेंचर के साथ अगले हिस्से में 6-स्पोक अलॉय व्हील और पिछले हिस्से में 5-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं जो पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा मजबूत बताए गए हैं. केटीएम ने नई बाइक में 373 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है जो 43.5 बीएचपी ताकत और 37 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और क्विकशिफ्टर दिया है. भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन और BMW G310GS से होता आया है. कंपनी करीब-करीब इन्हीं बदलावों के साथ केटीएम की कम दमदार 250 एडवेंचर भी लॉन्च करने वाली है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button