ट्रेंडिंग

झटके में हुए क्रिप्टोकरेंसी होल्डर्स बर्बाद

क्रिप्टोकरेंसी बना टेंशन का बड़ा कारण,

Cryptocurrency Crash : 23 नवंबर को रात 11:15 बजे तक सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में लगभग 20 प्रतिशत या उससे अधिक की गिरावट देखी गई.

बुधवार को सुबह 9 बजे के आसपास Bitcoin 25 फीसदी गिरावट दर्ज कर रहा था. इसकी कीमत 36 लाख के आसपास आ गई थी. अभी कुछ दिन पहले ही बिटकॉइन ने दूसरी बार भारत में अपना 50 लाख का लेवल छुआ था. वहीं, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether भी आज 22.88 फीसदी गिर गई थी !

साइबर विशेषज्ञों का कहना है कि हालिया जानकारी से यह पता चला है क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल तेजी से मादक पदार्थों की तस्करी में भी बढ़ा है। इसके साथ ही दुनियाभर के कई आतंकी संगठनों द्वारा इसका इस्तेमाल किया जाता रहा है।

 

छोटे निवेशक निवेश से बचें…

क्रिप्टोकरेंसी में निवेशक को लेकर इन दिनों कई लुभावने विज्ञापन टीवी और इंटरनेट पर चलाए जा रह हैं। हालांकि, छोटे निवेशकों को मोटे रिटर्न की लालच में नहीं आना चाहिए और निवेश करने से बचना चाहिए। ऐसा इसलिए कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना बहुत जोखिम भरा है क्योंकि नियामक नहीं होने से इसमें बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button