Uncategorized

Multibagger Share: कभी 2 रुपये में भी इस शेयर को नहीं म‍िले खरीदार, 1900 के पार पहुंचने पर पछता रहे लोग

Multibagger Stock Tips: शेयर बाजार में भी न‍िवेश करने के कुछ न‍ियम होते हैं. उन न‍ियमों को ध्‍यान में रखकर आपने न‍िवेश क‍िया तो आप कम समय में मालामाल हो सकते हैं लेक‍िन आपने सूझ-बूझ से काम नहीं क‍िया तो यह आपको कंगाल भी बना सकता है.

Multibagger Stock Tips: शेयर बाजार में न‍िवेश करना आसान है लेक‍िन यह न‍िवेश सही जगह हो और आपको अच्‍छा र‍िटर्न मिले यह जरूरी नहीं. इसके ल‍िए जरूरी है प्रॉपर र‍िसर्च की और सही समय पर शेयर को परखने की. कई पेनीस्‍टॉक और मल्टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stocks) ने बंपर र‍िटर्न देकर न‍िवेशकों के चेहरे पर खुश‍ियां ला दी हैं. अगर आप भी दांव सही बैठ गया तो कुछ ही समय में बंपर र‍िटर्न के हकदार हो सकते हैं.

अभी भी अच्‍छे र‍िटर्न की उम्‍मीद
आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं ज‍िसने र‍िटर्न देने के सभी र‍िकॉर्ड तोड़ द‍िए हैं. खुद न‍िवेशक भी इसका र‍िटर्न देखकर हैरान हैं. इस शेयर ने न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया है. अगर आपने इस शेयर में न‍िवेश नहीं क‍िया है तो च‍िंता की बात नहीं है, आप अभी भी इसमें इनवेस्‍ट कर सकते हैं. जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि यह शेयर आने वाले समय में भी अच्‍छा र‍िटर्न देगा.

5 साल में ही 1300 प्रत‍िशत का र‍िटर्न
केमिकल इंडस्ट्री से संबंध‍ित इस शेयर ने 95,000 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का रिटर्न देकर हैरान कर द‍िया है. यह शेयर 2 रुपये से बढ़कर करीब 1915 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है. इस कंपनी का नाम दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) है. शुक्रवार (29 जुलाई) को 1915 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. पिछले 5 साल में ही इस शेयर ने करीब 1300 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है. दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) के शेयर का 52 हफ्ते का हाई 3,020 रुपये है.

95 हजार प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न
दीपक नाइट्राइट के शेयर का 10 अगस्त 2001 को BSE पर 1.96 रुपये का भाव था. 29 जुलाई 2022 को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह शेयर 1915 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. इस द‍िन शेयर के भाव में 12 रुपये से ज्‍यादा की तेजी आई. कंपनी के शेयर ने 2001 से अब तक 95 हजार प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है.

कैसे हुए 1 करोड़ के 9 करोड़ से ज्‍यादा
यद‍ि क‍िसी ने दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) के शेयर में 10 अगस्त 2001 को एक लाख रुपये का न‍िवेश क‍िया होगा तो उसे उस समय 51 हजार शेयर म‍िले होंगे. उस समय न‍िवेश करने वाले व्‍यक्‍त‍ि ने यद‍ि अपने इन शेयर को बेचा नहीं होता तो आज 1915 रुपये के भाव से यह रकम करीब 9.76 करोड़ की हो गई होगी. शेयर का 52 हफ्ते का लो-लेवल 1712.50 रुपये है. जानकारों का मानना है क‍ि यह शेयर फ‍िर से र‍िकवरी करेगा, इसमें अभी दम है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button