Uncategorizedउत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तरी दिल्लीदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीद्वारकानेशनलपश्चिमी दिल्लीबाहरी दिल्ली

PIB होल्डर पत्रकार के साथ फाइव स्टार होटल में मारपीट, पंजाब पुलिस पर आरोप

दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस का करने जा रहे थे कवरेज

दिल्ली के एक स्वतंत्र पीआईबी होल्डर पत्रकार नरेश वत्स पर पुलिस थाने में शिकायत देकर पंजाब पुलिस द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट का आरोप लगाया है। इस मामले में शिकायतकर्ता ने बताया कि वह भारत सरकार के सूचना विभाग से स्वतंत्र पत्रकारिता के अंतर्गत पीआईबी होल्डर भी है।

आरोप लगाया कि दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस कवरेज करने के लिए वह हिंदुस्तान पोस्ट की संपादकीय टीम की तरफ से गए थे। लेकिन वहां पर उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया।

गेट पर सिक्योरिटी ऑफिसर ने उसे वहीं पर रोक दिया और कहा कि अंदर नहीं जा सकता है। अंदर से जो सख्स पूछने के लिए बाहर आया, उसने पूछा की आप कौन हैं ? पत्रकार नरेश वत्स का कहना है, की उन्होंने अपनी पहचान बताई। अपना पीआईबी कार्ड भी दिखाया, उसके बावजूद भी उसे अंदर जाने नहीं दिया गया।

इसके बाद जब बहस हुई तो प्रकार का आरोप था, कि उसे घसीटकर वहां से ले गए और इसके साथ मारपीट की गई। पिटाई का आरोप पत्रकार ने पंजाब पुलिसकर्मियों पर लगाया है।

इस मामले में पुलिस को दिए गए शिकायत में उन्होंने कहा है कि इससे उन्हें मानसिक आघात पहुंचा है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी जानकारी दी गई, लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया।

कनॉट प्लेस पुलिस को दिए गए शिकायत में उन्होंने कहा है कि मारपीट का पूरा सीसीटीवी होटल में कैद है। पुलिस को इस मामले पर जांच करके आरोपी पंजाब पुलिसकर्मीयों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

पत्रकार के अनुसार यह घटना उसके साथ 26 अप्रैल को दोपहर 12 बजे के आसपास हुआ है। जिसकी सूचना 29 अप्रैल को पुलिस में दी गई है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है, अब आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button