Uncategorized

Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों के लिए लिया बड़ा फैसला, बंद हो चुकी ये ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ेगी

Indian Railway Update: रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि रांची से वाराणसी के लिए चलने वाली 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा.


Ranchi-Varanasi Intercity Express:
झारखंड की राजधानी रांची से वाराणसी को जोड़ने वाली रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा. रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि रांची से वाराणसी के लिए चलने वाली 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा.

ये होगी ट्रेन की टाइमिंग

अग्रवाल ने कहा कि यह ट्रेन बीस अगस्त को रांची से सायं आठ बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर वाराणसी पहुंचेगी तथा वापसी में 21 अगस्त को वह वाराणसी से दोपहर तीन बजे रवाना होकर अगले दिन 22 अगस्त को प्रातः सवा चार बजे रांची पहुंचेगी.

अग्रवाल ने बताया कि पूर्व की भांति ट्रेन सप्ताह में पांच दिन रांची और वाराणसी के बीच आयेगी-जायेगी, ट्रेन का परिचालन कोविड काल में रद्द कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन ट्रेन में एसी की द्वितीय श्रेणी का कोच भी लगाने पर विचार कर रहा है.

इस बीच रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत सागरा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 18175 हटिया – झाड़सुगुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 17,18 एवं 19 अगस्त हटिया से रद्द रहेगी. उन्होंने कहा कि इसी तरह ट्रेन संख्या 18176 झारसुगुड़ा – हटिया एक्सप्रेस भी 17, 18 एवं 19अगस्त को झारसुगड़ा से रद्द रहेगी.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button