Uncategorized

Jammu News: पुलिसवाले की राइफल छीन आतंकी ने चलाई गोलियां, फिर सुरक्षाबलों ने लिया ये एक्शन

Pakistan Terrorism: जम्मू के एक आरोपी ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी कैदी ड्रोन गिराने में सहायक रहा है और लश्कर व अल-बद्र आतंकी समूहों का मुख्य सदस्य है. आरोपी को जेल से पहले अदालत लाया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Terrorism In Jammu-Kashmir: राइफल छीनकर सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा के जेल में बंद एक आतंकवादी को पुलिस ने मार गिराया. घटना के वक्त पुलिस का दल इस आतंकवादी को हथियारों की बरामदगी के सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लेकर गया था. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोट भलावल जेल में बंद था आतंकी

आतंकवादी की पहचान मोहम्मद अली हुसैन उर्फ ‘कासिम’ उर्फ ‘जहांगीर’ के रूप में की गई है जो कोट भलावल जेल में बंद था. अधिकारी ने कहा कि 24 फरवरी को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार गिराने के मामले की जांच के दौरान आतंकवादी का नाम सामने आया था.

पुलिस महानिदेशक ने बताया, ‘जम्मू के एक आरोपी ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी कैदी ड्रोन गिराने में सहायक रहा है और लश्कर व अल-बद्र आतंकी समूहों का मुख्य सदस्य है. आरोपी को जेल से पहले अदालत लाया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.’

बताई थी हथियारों की लोकेशन

उन्होंने कहा कि लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी ने अरनिया में हथियार गिराने के मामले में अपनी भूमिका मान ली और दो जगहों का भी खुलासा किया जहां ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद छुपाए गए थे.

महानिदेशक ने बताया, ‘हथियारों को बरामद करने के लिए पुलिस का एक दल संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ एक के बाद एक लगातार मौके पर गया. हालांकि, पहली जगह पर कोई सामान बरामद नहीं हुआ और दूसरी जगह, फलियां मंडल के टोफ गांव, (अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास) से हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक पैकेट बरामद हुआ.’

राइफल छीन चलाई थी गोली

उन्होंने कहा कि जिस समय पैकेट खोले जा रहे थे, आतंकवादी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली. उन्होंने बताया, ‘उसने पुलिस दल पर गोली चलाई और मौके से भागने की कोशिश की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें आरोपी घायल हो गया और उसे घायल पुलिस अधिकारी के साथ जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां आतंकवादी ने बाद में दम तोड़ दिया.’ पुलिस महानिदेशक ने कहा कि बम निरोधक दस्ते की मदद से गिराए गए पैकेट की जांच की जा रही है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button