Uncategorized

USA के नागरिकों को द्वारका से करते थे चीटिंग

द्वारका सेक्टर 23 थाना की पुलिस टीम में एक इंटरनेशनल फेक कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें दो महिला भी शामिल हैं। डीसीपी द्वारका अंकित सिंह के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रेहान, आशीष नेगी, ठाकुर उदय गिल, प्रदीप कुमार, निखिल गुप्ता, परमजीत और नंदिनी शामिल है। यह लोग कॉल सेंटर को ऑपरेट करते और अमेरिकन नागरिक को टारगेट करके उनसे चीटिंग करते थे। ऑनलाइन सपोर्ट का झांसा देकर ठगते थे।

फिलहाल यह कॉल सेंटर द्वारका सेक्टर 19 के एक घर से चलाया जा रहा था। पुलिस ने वहां से 11 लैपटॉप बरामद किया है। जिसमें अलग-अलग सॉफ्टवेयर मौजूद थे। उसके अलावा 15 मोबाइल, राउटर और भारी मात्रा में डाटा भी बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार इस कॉल सेंटर के बारे में एक इनफॉरमेशन पुलिस टीम को मिली थी। पता चला कि यहां से अमेरिका के नागरिक को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का एग्जीक्यूटिव बन करके उनसे संपर्क किया जाता है। फिर उन्हें टारगेट करके चीटिंग किया जाता था। उस सूचना पर एसएचओ सुनील कुमार की देखरेख में सब इंस्पेक्टर राहुल और मंगतू राम की पुलिस टीम सेक्टर 19 के थर्ड फ्लोर पर स्थित घर से 7 लोग को ट्रैक करने में कामयाब हुई। जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

यह लोग इंग्लिश में बात करने में फ्लूएंस थे। इनके लैपटॉप में वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क इंस्टॉल था। ऐसे सॉफ्टवेयर लैपटॉप में थे, जिससे कि जब यह लोग USA के नागरिक को कॉल करते तो उन्हें वहीं का नंबर पता चलता था। इनके खिलाफ द्वारका सेक्टर 23 थाना में मामला भी दर्ज किया गया है। पुलिस ने रेहान से पूछताछ किया तो पता चला कि किराए का कमरा लेकर ये लोग कॉल सेंटर चला रहे थे। इसको सिद्धार्थ ऑपरेट करता था और इस मकान पर पिछले 6 से 7 महीने से यह चल रहा था।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button