जुर्मदिल्लीनेशनल

USA से चल रहा था दिल्ली-पंजाब में आर्म्स सप्लाई का धंधा कार के स्टीरियो में छुपाकर रखा था 25 पिस्टल, 50 कारतूस स्पेशल सेल ने सरायकाले खा से दबोचा

USA से चल रहा था दिल्ली-पंजाब में आर्म्स सप्लाई का धंधा कार के स्टीरियो में छुपाकर रखा था 25 पिस्टल, 50 कारतूस स्पेशल सेल ने सरायकाले खा से दबोचा

स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर गैंग का पर्दाफाश किया है।
जिसका ऑपरेशन दुबई और यूएसए से चलाया जा रहा था। हथियार की खेप को यह गैंग कार की स्टीरियो के अंदर कैविटी में छुपाकर रखते थे। इनके पास से .32 बोर के 25 सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल, दो एक्स्ट्रा मैगजीन , 50 जिंदा कारतूस बरामद किया है।

स्पेशल सेल के स्पेशल पुलिस कमिश्नर एच एस धालीवाल ने बताया की स्पेशल सेल नॉर्दन रेंज के डीसीपी राजीव रंजन की देखरेख में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर प्रवीण दुग्गल राकेश राणा की टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार हथियार सप्लायर की पहचान मुंकद सिंह के रूप में हुई है। यह अमृतसर, पंजाब का रहने वाला है। इसे पुलिस टीम ने रिंग रोड, सराय काले खा बस टर्मिनल के पास से पकड़ा है। पता चला की यह दिल्ली और पंजाब के गैंगस्टरों को हथियार उपलब्ध करवाता था।

पुलिस के अनुसार इसके बारे में स्पेसिफिक इन्फॉर्मेशन मिली थी। यूएस बेस्ड हथियार सप्लायर का धंधा चलाया जा रहा है। जो दिल्ली और पंजाब के गैंगस्टरों, लोकल क्रिमनलों के अलावा लॉरेन्स विश्नोई-काला जठेड़ी गैंग के क्रिमनलों को भी उपलब्ध करवा रहे हैं।

पूछताछ में पता चला की मुकंद सिंह ने 10वी की पढ़ाई करने के बाद वह गलत संगत में पड़ गया। दो साल पहले यह दिलप्रीत सिंह के सम्पर्क में आया जो यूएसए से अवैध रूप से निकलकर आया था। उसने मुकुंद को विदेश में सेटल्ड होने का लालच देकर अपने सम्पर्क में लिया और फिर आर्म्स सप्लायर के धंदे में शामिल कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button