उत्तर प्रदेश

CM Yogi Adityanath का सिर काटने पर रखा 2 करोड़ का इनाम, बनाया पुलिस का फर्जी FB पेज; ऐसे खुली पोल

Yogi Adityanath Threat: मुरादाबाद पुलिस (Moradabad Police) का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आत्माप्रकाश पंडित नामक एक शख्स ने फेसबुक पेज क्रिएट किया है. जिसका गलत तरीके से इस्तेमाल का आरोप है.

Yogi Beheading Threat: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक फेसबुक (Facebook) अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का सिर काटने पर 2 करोड़ के इनाम की घोषणा की पोस्ट डाली गई. ये पोस्ट मुरादाबाद पुलिस के एक फर्जी पेज से डाली गई, जिसकी आयुषी माहेश्वरी नाम की आरएसएस से जुड़ी महिला कार्यकर्ता ने मुरादाबाद पुलिस को ट्विटर पर टैग कर जानकारी देते हुए संज्ञान में लेकर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद मुरादाबाद पुलिस के कान खड़े हो गए और मुरादाबाद पुलिस ने ट्वीट कर साइबर सेल को जांच दिए जाने की बात कही, तो वहीं मामला संज्ञान में आते ही मुरादाबाद के सीनियर अधिकारियों के आदेश पर तुरंत साइबर सेल जानकारी कर कार्रवाई करने में लग गए.

सिर काटने पर रखा 2 करोड़ का इनाम

बता दें कि आत्माप्रकाश पंडित नाम से बनी इस फेसबुक आईडी पर कवर फोटो में मुरादाबाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का फोटो लगाया गया है. वहीं, एक दूसरी पोस्ट में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो के साथ पोस्ट में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी फोटो लगाया गया है और साथ ही पोस्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ का इनाम घोषित किया गया. जान लें कि पोस्ट में अमर्यादित भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है. पोस्ट में लिखा गया है कि इसका सिर काटने वाले को 2 करोड़ का नगद इनाम.

जांच में जुटी साइबर टीम

वहीं, फेसबुक अकाउंट बनाने वाला युवक आत्माप्रकाश पंडित ने पुलिस के पास पहुंचकर उसके फेसबुक अकाउंट के किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत तरीके से इस्तेमाल करने की जानकारी दी और जांच की मांग की. जब इस मामले के संबंध में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया से पूछा गया कि मुरादाबाद पुलिस का पेज बनाकर किसी ने मुख्यमंत्री के फोटो पर सिर काटने और 2 करोड़ का इनाम जैसी बात लिखी है तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच की गई तो प्रकाश में आया है कि एक व्यक्ति आत्माप्रकाश पंडित है. उसने कहा है कि उसने फेसबुक अकाउंट बनाया था, जिसको कोई अन्य शख्स मिसयूज कर रहा है. फेसबुक पर इस तरह की पोस्ट डाल रहा है जो समाज विरोधी है. पोस्ट में अलग-अलग किस्म की बातें की जा रही हैं. हमारी साइबर टीम अभी इसको चेक कर रही है कि इसको वास्तव में कौन व्यक्ति यूज कर रहा है. ये व्यक्ति सही बोल रहा है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है.

खुद सामने आया FB पेज बनाने वाला शख्स

उन्होंने आगे कहा कि फेसबुक से भी रिक्वेस्ट की गई है कि इस तरह की जो आईडी ऑपरेट की जा रही हैं वो अकाउंट तत्काल बंद हों. इसमें जल्द सारी चीजें सामने आ जाएंगी. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या ये अकाउंट हैकिंग का मामला लग रहा है तो उनका कहना है कि अभी हमारी साइबर टीम जांच कर रही है. वो व्यक्ति जिसने अकाउंट बनाया था वो खुद सामने आ गया है और उसने खुद कहा है कि इसका किसी के द्वारा मिसयूज किया जा रहा है. हमारे साइबर एक्सपर्ट इस पर काम कर रहे हैं. ये पेज मुरादाबाद पुलिस का नहीं था, जो व्यक्ति सामने आया है उसने कहा है कि उसने ये क्रिएट किया था लेकिन कोई और इसे गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहा है.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button