उत्तर प्रदेश

लखनऊ में सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की पुलिस से झड़प

यूपी में शिक्षक भर्ती सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है। सरकार की कई कोशिश के बाद भी मामला सुलझता नहीं दिख रहा। मंगलवार को लखनऊ में विधान भवन के सामने 97 हजार सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती को लेकर प्रदर्शन हुआ।

यूपी में शिक्षक भर्ती सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है। सरकार की कई कोशिश के बाद भी मामला सुलझता नहीं दिख रहा। मंगलवार को लखनऊ में विधान भवन के सामने 97 हजार सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती को लेकर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन में शामिल अभ्यर्थियों ने अतिरिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। इस दौरान मौजूद सुरक्षा बलों के जवानों से अभ्यर्थियों की झड़प भी हुई।

दरअसल, बेसिक शिक्षा परिषद के सरकारी प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक की भर्ती योगी सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। सहायक अध्यापकों की इस भर्ती को लेकर सरकार चौतरफा घिर चुकी है। अभी तक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण में गड़बड़ी के साथ ही 22000 अतिरिक्त पद जोड़े जाने को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इन दोनों के साथ ही 97 हजार अतिरिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

मंगलवार को विधान भवन के सामने हजारों की संख्या में एकत्रित अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ा। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस व सुरक्षा के जवानों ने हालात संभालने का प्रयास किया पर सब कुछ नाकाफी दिखा। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद हालात नियंत्रण में आएं।

ये भी पढ़े: द्वारका में पॉल्युशन कम करने मैदान में फिर उतरी फ़ायर ब्रिगेड

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button