उत्तर प्रदेशराजनीती

CM योगी के खिलाफ BJP नेता की पत्‍नी को मैदान में उतार सकती है सपा

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान हो चुका है। समाजवादी पार्टी ने अभी तक इस सीट उम्‍मीदवार का ऐलान नहीं किया है लेकिन अब चर्चा है कि वह भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष रहे उपेन्‍द्र शुक्‍ल की पत्‍नी को यहां से मैदान में उतार सकते हैं।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान हो चुका है। समाजवादी पार्टी ने अभी तक इस सीट उम्‍मीदवार का ऐलान नहीं किया है लेकिन अब चर्चा है कि वह भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष रहे उपेन्‍द्र शुक्‍ल की पत्‍नी को यहां से मैदान में उतार सकते हैं। उपेन्‍द्र शुक्‍ल का 2020 में निधन हो गया था। गुरुवार को उनकी पत्‍नी शुभावती शुक्‍ला, पुत्र अरविंद दत्त शुक्ला और अमित दत्त शुक्ला ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी ज्‍वाइन कर ली।

featured image

2017 में योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद 2018 में गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने उन्‍हें मैदान में उतारा था। तब समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार रहे प्रवीण निषाद (निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद के पुत्र और वर्तमान में संतकबीरनगर से भाजपा के सांसद) ने उन्‍हें हरा दिया था। 2019 में भाजपा ने उपेन्‍द्र शुक्‍ल की जगह भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार रविकिशन शुक्‍ल को मैदान में उतारा था।

रविकिशन शुक्‍ल उस चुनाव में विजयी रहे। 2020 में उपेन्‍द्र शुक्‍ल का निधन हो गया। 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी पहली सूची में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर सीट से लड़ने का ऐलान किया है। यह सीट परम्‍परागत रूप से बीजेपी और गोरखनाथ मंदिर का गढ़ रही है। इस सीट पर पिछले 33 वर्षों से भगवा का कब्‍जा है।

ये भी पढ़े : Corona cases in Delhi: तीसरी लहर में दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा हुई मौत

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button