उत्तर प्रदेश

यूपी में कब खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज? देखें कब तक हो सकता है फैसला

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। इसे देखते हुए अब स्कूल-कॉलेजों को खोले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के अन्‍य कई राज्‍यों ने पाबंदियों में ढील और स्‍कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लेना शुरू कर दिया है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। इसे देखते हुए अब स्कूल-कॉलेजों को खोले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के अन्‍य कई राज्‍यों ने पाबंदियों में ढील और स्‍कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लेना शुरू कर दिया है। इस बीच सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन की ओर से स्कूल संचालकों ने स्कूल खोलने की मांग को लेकर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी से मुलाकात की। इस दौरान स्कूल खोलने की मांग का ज्ञापन अवनीश अवस्थी को दिया गया।

सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन के साथ एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल स्कूल्स ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार ने बताया कि अवनीश अवस्थी ने सात फरवरी से कक्षा नौ से 12 तक स्कूल खोले का जाने आश्वासन दिया है। इससे पूर्व संचालक बैनर व पोस्टर लेकर पहले बीजेपी कार्यालय और उसके बाद लोकभवन के बाहर स्कूल खोलने की मांग करते रहे। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने स्कूल संचालकों को वार्ता के लिए बुलाया। एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने बताया कि बातचीत बहुत सकारात्मक रही और अपर मुख्य सचिव ने स्कूल खोलने के लिए आश्वासन दिया है।

पचौरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक माह से स्कूल बंद हैं। महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड एवं कर्नाटक जैसे प्रदेशों में सात फरवरी से स्कूल खोलने की घोषणा हो चुकी है। ऑनलाइन कक्षाओं के दुष्परिणाम, साइबर क्राइम की समस्याओं को देखते हुए सात फरवरी से ऑनलाइन कक्षाएं बंद करने का निर्णय लिया है। यहां एमपी सिंह, पुष्प रंजन अग्रवाल, अनूप खरे, शिवमूर्ति मिश्रा, रश्मि सिंह , मनी ठाकुर समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़े : वित्त मंत्री: इनकम टैक्स में कोई राहत नहीं, क्रिप्टो करेंसी से लेन-देन पर 30% टैक्स

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button