जुर्मदिल्लीपश्चिमी दिल्ली

West Delhi News: 200 मामलों को दे चुका है अंजाम एक हाथ से चलाता स्पीड से बाईक दूसरी हाथ से छिनता गले से गोल्ड चेन 9 चेन बरामद, कई मामलों का खुलासा

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

वेस्ट डिस्ट्रीक्ट के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने दिल्ली के कई थाना इलाकों में ताबड़तोड़ गोल्ड चेन की स्नैचिंग करने के 200 से ज्यादा मामलों को अंजाम देने वाले एक शातिर झपटमार को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 9 गोल्ड चेन बरामद किया गया है। एडिशनल डीसीपी अक्षत कौशल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान रंजीत सिंह उर्फ बिल्ला के रूप में हुई है। यह पहले से 40 मामलों में शामिल रहा है।

इसने पुलिस को बताया कि वह 200 से ज्यादा मामलों को अब तक अंजाम दे चुका है। कहाँ कहाँ उसके बारे में उसे जानकारी भी नही है। इसके पास से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है। इसे एसीपी ऑपरेशन अरविंद कुमार की देखरेख में सब इंस्पेक्टर मनजीत, हेड कॉन्स्टेबल विजय, ऋषि, देवेंद्र, कॉन्स्टेबल संदीप और लोकेश की टीम ने गिरफ्तार किया है।

आरोपी बिल्ला निहाल विहार इलाके का रहने वाला है, जो मोटरसाइकिल इससे बरामद की गई है वह राजेंद्र नगर थाना इलाके से चुराई गई थी। जो गोल्ड चेन बरामद किए गए हैं, वह पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर, हरी नगर और जनकपुरी थाना इलाके से इसने लूटे थे। पहले से इसके ऊपर जो 40 मामले हैं उनमें से 22 लूट के और स्नैचिंग के हैं। यह 3 साल पहले कोविड में बेल पर जेल से रिहा हुआ था उसके बाद यह दिल्ली से शिफ्ट होकर राजस्थान अलवर चला गया।

निहाल विहार इलाके में 2020 में जब इसने एक महिला से गोल्ड चेन लूटा तो उसके हस्बैंड ने इसे रंगे हाथ दबोच लिया था। यह अकेले ही वारदात को अंजाम देता है, दाहिने हाथ से मोटरसाइकिल चलाता है और बाएं हाथ से पलक झपकते लेडीज या जेंट्स के गले से गोल्ड चेन लूटने में माहिर है। यह पीछे शोल्डर बैग इस तरह से रखता है जैसे एक कोई ऑफिस में काम करने वाला हो। पूरा प्रॉपर हेलमेट पहन करके निकलता है, बाद में वारदात को अंजाम देने के बाद अपना हुलिया चेंज कर लेता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button