विश्व

Narendra Modi Power: दुनिया में फिर बढ़ा PM मोदी का कद, मेक्सिको के राष्ट्रपति ने रखा ये प्रस्ताव

Narendra Modi: मेक्सिको के राष्ट्रपति का कहना है कि दुनियाभर में चल रहे युद्धों को रोकने और विश्व शांति के लिए एक कमीशन बनाने की जरूरत है. इसमें नरेंद्र मोदी के अलावा पोप फ्रांसिस और संयुक्त राष्ट्र महासचिव को शामिल करना चाहिए. इस संबंध में वह जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव रखेंगे.

Prime Minister Narendra Modi Big Achievement: दुनिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने मोदी को लेकर एक खास प्रस्ताव बना रहे है. एंड्रेस मैनुअल का कहना है कि दुनियाभर में चल रहे युद्धों को रोकने और विश्व शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र को 5 साल के लिए एक कमीशन बनाने की जरूरत है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तीन विश्व नेताओं को शामिल करना चाहिए. उन्होंने बताया कि वह जल्द इस संबंध में एक लिखित प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र में रखेंगे.

मोदी के अलावा इन दो लोगों को भी शामिल करने की अपील

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा कि, इस आयोग में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पोप फ्रांसिस और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को शामिल करना चाहिए. इस आयोग का उद्देश्य दुनिया भर में युद्धों को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पेश करना होगा. कमीशन का लक्ष्य होगा कि वह दुनियाभर में युद्ध को रोकने के लिए जो प्रस्ताव पेश करे वह अमल में आए और कम से कम 5 साल के लिए एक शांति समझौता हो. उन्होंने कहा कि म्मीद है कि मीडिया इस बारे में जानकारी फैलाने में हमारी मदद करेगा.

चीन, रूस और अमेरिका से भी की शांति की अपील

युद्ध जैसी कार्रवाइयों को समाप्त करने का आह्वान करते हुए, मेक्सिको राष्ट्रपति ने चीन, रूस और संयुक्त राज्य अमेरिका को शांति की तलाश करने के लिए आमंत्रित किया और आशा व्यक्त की है कि तीनों देश “एक मध्यस्थता को सुनेंगे और स्वीकार करेंगे जैसे कि हम प्रस्तावित कर रहे हैं.” ओब्रेडोर ने कहा कि, कोई उन्हें बताए कि इन देशों के आपसी टकराव की वजह से एक साल से भी कम समय में दुनिया को किस स्तर पर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा है. विश्व में गरीबी, महंगाई बढ़ी है और दुनिया भोजन के संकट से गुजर रही है. इस वजह से दुनिया भर मे कई मौतें हुईं हैं. ओब्रेडोर के मुताबिक, प्रस्तावित कमीशन ताइवान, इजराइल और फिलिस्तीन के मामले में भी समझौतों तक पहुंचने में मदद करेगा. इससे आगे होने वाले टकराव को रोकने में मदद मिलेगी.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button