विश्व

बंग्लादेश बॉर्डर पर BSF जवान पर तस्करों का हमला, मुठभेड़ में बांग्लादेशी तस्कर ढेर

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा चौकी नवादा में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक बांग्लादेशी तस्कर को मुठभेड़ में मार गिराया है।

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा चौकी नवादा में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक बांग्लादेशी तस्कर को मुठभेड़ में मार गिराया है। जब देर रात करीब पौने 2 बजे बॉर्डर पर तैनात जवानों की नजर 15 से 20 संदिग्ध तस्करों की हरकत दिखाई दी। अचानक उसी दौरान बांग्लादेशी तस्करों ने हथियार और डंडों के साथ इंटरनेशनल बॉर्डर का उलंघन करते हुए तारबन्दी के नजदीक आ गए।

file image

ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान ने तस्करों को रुकने को कहा। जवान की आवाज़ सुनते ही बांग्लादेशी तस्करों ने जवान के ऊपर पत्थर और हसियों से हमला कर दिया। जवान ने आत्मरक्षा मे पहले नॉन लिथल स्टन ग्रेनेड से तस्करों को रोकने और उनको भगाने का प्रयास किया। लेकिन इसपर भी जब उनके ऊपर कोई असर नही हुआ। वे हरकत से बाज नही आ रहे थे, तो सेल्फ डिफेंस में बीएसएफ के जवान ने हथियार से फायर किया।

उस फायरिंग में तारबन्दी के नजदीक एक बांग्लादेशी तस्कर घायल होकर गिर गया। जबकि फायर की आवाज सुनते ही बाकी तस्कर घायल साथी को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने मे सफल रहे। इसी बीच कंपनी कमांडर और अन्य जवान भी घटना स्थल पर पहुँचे। कंपनी कमांडर ने घायल तस्कर ( हमलावर ) को प्राथमिक उपचार कर तुरन्त एम्बुलेंस से मालदा मेडिकल हॉस्पिटल भेज दिया। जहाँ हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने घायल तस्कर को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़े: देश में 224 हुई ओमिक्रॉन के केसों की संख्या, राजधानी का बुरा हाल

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button